आरा में 6 से 9 दिसंबर तक तीन घंटे के लिए ट्रेनों का लगेगा ब्लॉक

आरा शहर में पूर्वी गुमटी के समीप निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जनवरी माह में पूर्ण हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:09 PM (IST)
आरा में 6 से 9 दिसंबर तक तीन घंटे के 
लिए ट्रेनों का लगेगा ब्लॉक
आरा में 6 से 9 दिसंबर तक तीन घंटे के लिए ट्रेनों का लगेगा ब्लॉक

आरा। आरा शहर में पूर्वी गुमटी के समीप निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जनवरी माह में पूर्ण हो जाएगा। उसके बाद यह पुल आम लोगों और वाहनों के परिचालन के लिए खोल दिया जाएगा। इसकी जानकारी जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने बुधवार को दी। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी को ओवरब्रिज पर स्टील गडर चढ़ाने के लिए ट्रेनों का अप और डाउन में तीन घंटे का ब्लॉक लगाने के लिए दानापुर रेलवे मंडल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। 6 दिसंबर, रविवार, 8 दिसंबर, मंगलवार और 9 दिसंबर, बुधवार तक तीन घंटे का ब्लॉक दोपहर दो बजे से संध्या 5 बजे तक लगेगा। इसकी तैयारी करने का आदेश और स्वीकृति रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण एजेंसी दयाल हाईटेक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दानापुर रेल मंडल ने दिया है। तीन दिनों में स्टील गडर चढ़ाने के बाद निर्माण एजेंसी के द्वारा स्लैब की ढलाई का कार्य शुरू किया जाएगा, जो दिसंबर माह में पूर्ण हो जाने की संभावना व्यक्त की गई है। बता दें कि विगत वर्ष लगभग 56 करोड़ की लागत से इस पुल का निर्माण कार्य का शिलान्यास स्थानीय सांसद सह मंत्री राजकुमार सिंह ने किया था। उसके बाद से निर्माण एजेंसी के द्वारा निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया था।

----

आरा शहर समेत आरा- पटना मुख्य मार्ग पर जाम से मिलेगी मुक्ति:

शहर में स्थित पूर्वी गुमटी के समीप बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद आरा शहर समेत आरा-पटना मुख्य मार्ग पर प्रतिदिन घंटों लगने वाली जाम से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी। जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन हो जाने का दावा किया गया है। उद्घाटन के बाद इस पुल से होकर सरपट वाहन दौड़ने लगेगी।

आरा में बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज पर स्टील गडर चढ़ाने के लिए ट्रेनों का ब्लॉक लगाने की स्वीकृति मिल चुकी है। अप और डाउन में ट्रेनों का तीन घंटे का ब्लॉक 6 दिसंबर, 8 दिसंबर और 9 दिसंबर को लगाने की स्वीकृति दानापुर रेलवे मंडल ने प्रदान की है। परंतु दो दिनों में ही स्टील गडर ओवर ब्रिज पर चढ़ जाएगा। उसके बाद स्लैब की ढलाई का कार्य शुरू हो जाएगा। जनवरी माह में निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा और पुल का उद्घाटन हो जाएगा।

सुनील सिंह

निदेशक

दयाल हाईटेक इंजीनियर्स, प्राइवेट लिमिटेड

chat bot
आपका साथी