बड़े हादसे के इंतजार में TMBU, ढही छत के नीचे चल रहा Sports Office

TMBU को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। ऐसा हम नहीं यहां खेल कार्यालय की ढही छत बयां कर रही है जिसके नीचे स्कूल प्रशासन की उदासीनता देखी जा सकती है। खेल सचिव से लेकर कर्मचारी और खिलाड़ी की आवाजाही यहां बनी रहती है लेकिन...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 07:23 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 07:23 AM (IST)
बड़े हादसे के इंतजार में TMBU, ढही छत के नीचे चल रहा Sports Office
टीएमबीयू में ढही छत के नीचे चल रहा स्पोर्ट्स ऑफिस।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) में क्रीड़ा परिषद की हालत खस्ताहाल है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले एक-डेढ़ वर्षों से वहां का कार्यालय स्टेडियम की ढही हुई छत के नीचे चल रहा है, जिससे कभी भी बड़ा हादसे हो सकता है। कार्यालय में खेल सचिव समेत अन्य कर्मियों की जान पर आफत आ सकती है। यही नहीं, वहां दिन भर खिलाडिय़ों समेत अन्य लोगों का आना जाना लगा रहता है, जिससे उन लोगों को भी भय बना रहता है।

विश्वविद्यालय प्रशासन बना हुआ है लापरवाह

स्टेडियम की ढही हुई छत के कारण कार्यालय के कर्मी अक्सर बाहर मैदान में ही कुर्सी लगाकर बैठते हैं। जरूरी होने पर वे लोग कार्यालय में फाइलों को निपटाने के लिए जाते हैं। उन्हें इस बात का भय रहता है कि कहीं पूरा स्टेडियम धाराशायी ना हो जाए। इस बात की जानकारी संबंधित विभाग द्वारा विश्वविद्यालय को दी गई। बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन मामले को लेकर लापरवाह बना हुआ है। कई बार भौतिक रूप से स्टेडियम का निरीक्षण अधिकारियों द्वारा किया गया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

स्पोर्टस हास्टल का दिया गया है प्रस्ताव

खेल परिषद की तरफ से टूटे हुए भाग में स्पोर्टस हास्टल का प्रस्ताव भी दिया गया है। अभी दूसरे हिस्से में स्पोर्टस हास्टल तैयार किया गया है। उसमें आठ कमरे हैं। जिसका उद्घाटन पूर्व में कर दिया गया है। उसे टीएमबीयू में होने वाले कार्यक्रम के लिए उपयोग में लाया जाता है। इस प्रस्ताव पर भी विचार हुआ, लेकिन मामले में फाइलों में अटकी हुई है। जिस हिस्से में छत ढही हुई है, उस हिस्से में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

जान जोखिम में डालकर प्रवेश करते हैं खिलाड़ी

बुधवार को स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा था। इस कारण स्टेडियम को खोला गया था। कुछ कर्मी स्टेडियम के मैदान में बैठे हुए थे। पूछने पर जानकारी मिली कि अंदर कार्यालय में बैठने पर डर लगता है। वहां मौजूद कुछ खिलाड़ियों ने कहा कि बाहर की स्थिति देखने के बाद वे लोग डर से कार्यालय नहीं जाते हैं कि कब पूरी स्टेडियम गिर ना जाए।

'स्टेडियम की स्थिति के बारे में जानकारी ली जाएगी। इंजीनियरिंग सेक्शन से स्टेटस पूछकर स्थिति सुधार के लिए चर्चा होगी। कार्यालय को शिफ्ट करने को लेकर निर्देश दिया जाएगा।'- डा. निरंजन प्रसाद यादव, कुलसचिव टीएमबीयू

chat bot
आपका साथी