सुरक्षा नहीं मिली तो काम ठप करेंगे टीएमबीयू के कर्मी, अधिकारियों को उतारा गुस्‍सा

तिमांविवि के कर्मचारी प्रशासनिक भवन में बंधक बनाए जाने को लेकर आक्रोशित हैं। कहा-कर्मचारियों को बंधक बनाए जाने के दौरान अधिकारी बने रहे मौन। विवि की सुरक्षा के लिए पूर्व सैनिक हैं तैनात पर उन्हें निपटने का नहीं दिया गया आदेश।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 03:11 PM (IST)
सुरक्षा नहीं मिली तो काम ठप करेंगे टीएमबीयू के कर्मी, अधिकारियों को उतारा गुस्‍सा
तिमांविवि में कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग की है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) प्रशासनिक भवन के कर्मियों को बंधक बनाए जाने को लेकर कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। शनिवार को टीएमबीयू अधिकारियों का रवैया देख कर्मचारी गोलबंद हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि यदि उन्हें सुरक्षा नहीं मिली तो वे लोग काम-काज ठप कर देंगे।

दरअसल, कर्मचारियों में इस बात का आक्रोश है कि घटना के समय सारे कर्मचारी गेट के भीतर बंधक बने हुए थे। जबकि विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारी जैसे तैसे प्रशासनिक भवन से निकले और एक ओर खड़े हो गए।

समय पर नहीं किया था खबर

कर्मचारियों का आरोप है कि अधिकारियों ने समय पर पुलिस या जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों को फोन तक नहीं किया। जिसकी वजह से समय पर मदद नहीं मिल पाई। इसे लेकर कर्मचारियों ने सोमवार को प्राक्टर से मुलाकात भी की। वे लोग कैंपस में सुरक्षा की मांग कर रहे थे। प्राक्टर ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि अब उन्हें किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना होगा। इसके लिए वे लोग तैयारी कर रहे हैं।

सुरक्षाकर्मियों को नहीं दिया निर्देश

टीएमबीयू के कर्मियों ने कहा कि प्रशासनिक भवन की सुरक्षा के लिए पूर्व सैनिकों को सुरक्षाकर्मियों के रूप में तैनात किया गया है। बावजूद इसके शनिवार को हुई घटना में उनलोगों के रहते हुए कर्मचारियों की पिटाई हो गई। कर्मियों का आरोप है कि जब सुरक्षाकर्मियों को रखा गया है तो उन्हें विश्वविद्यालय अधिकारियों ने छात्रों को हटाकर गेट खुलवाने का निर्देश क्यों नहीं दिया। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों के रहने का क्या फायदा।

कई महिलाओं को हुई परेशानी

शनिवार को छात्रों द्वारा बंधक बनाए जाने के बाद विश्वविद्यालय में कार्यरत कुछ महिला कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा कुछ बीमार कर्मियों की भी तबीयत बिगड़ गई थी। उनकी हालत देख ही कर्मियों ने छात्रों का विरोध किया और ताला तोड़कर बाहर निकले।

कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर प्राक्टर और कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा है। विश्वविद्यालय इस मामले में कार्रवाई करे। अन्यथा आगे कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। - रंजीत कुमार, कर्मचारी नेता

विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की सुरक्षा से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। यह गंभीर मामला है। इसके लिए निर्णय लिए जाएंगे। - डा. रतन मंडल, प्राक्टर टीएमबीयू

chat bot
आपका साथी