पांच सौ के कड़क नोट में नशीले पाउडर का लेते हैं कश, इस तरह नशे की काली दुनियां में बर्बाद हो रहे सिल्क सिटी के युवा...

भागलपुर में युवा तेजी से नशा का शिकार हो रहा है। नशे की लत ले चुके अमीर घराने के लड़के पांच सौ रुपये के कड़क नोट में कच्चा पुडिय़ा का पाउडर डाल उसी से कश लेते हैं। इस पर पुलिस का ध्‍यान नहीं है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 03:59 PM (IST)
पांच सौ के कड़क नोट में नशीले पाउडर का लेते हैं कश, इस तरह नशे की काली दुनियां में बर्बाद हो रहे सिल्क सिटी के युवा...
भागलपुर में युवा तेजी से नशा का शिकार हो रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सिल्क सिटी में नशे के काले धंधा करने वाले तेजी से स्मैक, ब्राउन शूगर और नशीली दवाओं से तैयार की जाने वाली कच्ची पुडिय़ा तेजी से फैला किशोर उम्र के लड़कों को इस घातक नशे का लती बना कर उन्हें जरायम की राह ढकेल बर्बाद कर रहे हैं। नशे की लत ले चुके अमीर घराने के लड़के पांच सौ रुपये के कड़क नोट में कच्चा पुडिय़ा का पाउडर डाल उसी से कश लेते हैं।

शाम ढलते ही स्टेशन परिसर, उर्दू बाजार, गोला घाट, आदमपुर, कंबाइंड बिङ्क्षल्डग, खान पट्टी, बरारी, जीरोमाइल, एलआइसी कॉलोनी, मीराचक मोड़, बबरगंज, हुसैनाबाद, आशानंदपुर, इशाकचक भोलानाथ पुल आदि जगहों पर कार और महंगी बाइक से आए लड़के पांच सौ के कड़क नोट से नशीली पाउडर का कश लेते दिख जाएंगे। सिल्वर पेपर के बदले कड़क नोट का इस्तेमाल अमीरजादे करते हैं। सोमवार को जोगसर थाना क्षेत्र में पुलिस के हाथ लगे किशोर उम्र के दो लती ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाली जानकारियां दी है। किस तरह हुसैनपुर कमेला, मियां साहब मैदान, स्टेशन परिसर में नशे की पाउडर-पुडिय़ा बेचने वाले रोज नये-नये लड़कों को लती बनाते हैं। एक सौ की पुडिय़ा पहले दिन देकर दूसरे दिन उसे तीन सौ रुपये में बेचते हैं।

लड़कों ने बताया कि जमील, सफड़वा, सिम्मी, विपिन, मनिया, बबुआ जैसे दर्जनों लड़के बाइक से घूम-घूम कर नशीली पाउडर बेचते हैं। स्मैक, ब्राउन शूगर में काफी मिलावट कर बेचा जा रहा है। इन मादक पदार्थ के पाउडर में नशीली दवाओं के पाउडर को चूर कर मिलाया जा रहा है । इशाकचक के प्रशिक्षु डीएसपी थानाध्यक्ष विपिन बिहारी के नेतृत्व में सोमवार की रात बरारी के सुरखीकल मोहल्ले से आदर्श चौधरी के घर से एक किलोग्राम ब्राउन शूगर की बरामदगी नशे के काले कारोबार की कलई खोल कर रख दी है। पुलिस की सख्ती के बावजूद भी मादक पदार्थ की बिक्री तेजी से हो रही है।

शराब के लती भी दो-तीन सौ रुपये में मिलने वाले कच्चा पुडिय़ा की शरण में जाने लगे हैं। पूर्ण प्रतिबंध के बाद भी शराब की बिक्री महंगे दामों में की जा रही है जो उसके लती खरीदने में असमर्थ होने लगे हैं। ऐसे नशेबाज कच्चा पुडिय़ा का नशा करने लगे हैं। इशाकचक के डीएसपी थानाध्यक्ष विपिन बिहारी ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए सख्ती के अलावा अभिभावकों को भी जागरूक होने की जरूरत है। उनकी दिनचर्या पर मां-बाप को भी निगरानी रखनी होगी।  

chat bot
आपका साथी