...तो क्या TMBU के दीक्षांत समारोह की तिथि में हो जाएगा परिवर्तन

दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर तैयारी अबतक विवि में शुरू नहीं की गई है। विवि ने राजभवन को भेजे पत्र में 17 दिसंबर को विवि में दीक्षांत समारोह करने की अनुमति मांगी थी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 04:29 PM (IST)
...तो क्या TMBU के दीक्षांत समारोह की तिथि में हो जाएगा परिवर्तन
...तो क्या TMBU के दीक्षांत समारोह की तिथि में हो जाएगा परिवर्तन

भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी विवि में होने वाले दीक्षांत समारोह की तिथि में बदलाव किया जा सकता है। इसे लेकर विवि जल्द ही राजभवन को पत्र लिख कर दीक्षांत समारोह से संबंधित अद्यतन की स्थिति की जानकारी देगा। दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर तैयारी अबतक विवि में शुरू नहीं की गई है। विवि के तत्कालीन कुलपति स्व. प्रो. नलिनीकांत झा ने राजभवन को भेजे पत्र में 17 दिसंबर को विवि में दीक्षांत समारोह करने की अनुमति मांगी थी।

इसी बीच उनका निधन हो जाने के कारण तैयारी शुरू नहीं की जा सकी। विवि सूत्रों के अनुसार दीक्षांत समारोह में किस वर्ष की डिग्री दी जायेगी। यह भी अबतक तय नहीं हो पाया है। पीजी के टॉपर छात्रों की सूची भी तैयार नहीं की गई है। ऐसे में किस छात्र को गोल्ड मेडल दिये जाएंगे। समारोह को लेकर स्थल का भी चयन नहीं किया जा सका है। ऐसे में दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर विवि के अधिकारी स्पष्ट रूप से बोलना नहीं चाहते हैं।

कार्यकारी कुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद ने कहा कि दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर विवि में कोई तैयारी ही नहीं की गयी है। ऐसे में आयोजन करना संभव नहीं है। इसे लेकर विवि द्वारा राजभवन को पत्र लिखा जा रहा है कि दीक्षांत समारोह की तिथि में बदलाव किया जाएं ताकि विवि मिले समय के अनुसार दीक्षांत समारोह से संबंधित सभी तैयारी करने के बाद ही राजभवन को पत्र लिखकर दीक्षांत समारोह के लिए समय मांगेगा। राजभवन से समय मिलने पर आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी