भुगतान नहीं होने पर टीएमबीयू में स्नातक आनस्पाट का एजेंसी ने काम किया ठप

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक पार्ट वन (सत्र 2021-24) आनस्पाट नामांकन प्रक्रिया एजेंसी ने ठप कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 01:36 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 01:36 AM (IST)
भुगतान नहीं होने पर टीएमबीयू में स्नातक आनस्पाट का एजेंसी ने काम किया ठप
भुगतान नहीं होने पर टीएमबीयू में स्नातक आनस्पाट का एजेंसी ने काम किया ठप

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक पार्ट वन (सत्र : 2021-24) आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया को एजेंसी ने भुगतान नहीं होने पर बंद कर दिया है। जिससे विश्वविद्यालय में हड़कंप की स्थिति है।

दरअसल आनस्पाट नामांकन के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के भुगतान शुल्क जमा करने के लिए शुक्रवार को पोर्टल खोला जाना था, कितु भुगतान को लेकर एजेंसी ने कार्य नहीं किया। एजेंसी के प्रतिनिधि रोहित कुमार ने बताया कि उन लोगों का 32 लाख रुपए का भुगतान विश्वविद्यालय के पास बकाया है। वह नहीं मिलता है तो वह लोग काम नहीं करेंगे।

एजेंसी द्वारा काम ठप किए जाने के कारण काफी संख्या में विद्यार्थी कालेजों से बिना नामांकन के लौट रहे थे। वे लोग लगातार कालेज प्राचार्य और कर्मियों को आनस्पाट के तहत चयनित विद्यार्थियों की सूची के बारे में जानकारी चाह रहे थे। डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह ने कहा कि बकाया भुगतान नहीं होने के कारण एजेंसी ने काम बंद कर दिया है। भुगतान की प्रक्रिया चल रही है। एजेंसी के प्रतिनिधि का कहना है कि पिछले तीन वर्षों से उन लोगों को भुगतान नहीं हुआ है। इस लेकर उन्होंने चेतावनी पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंपा है।

इस मामले में कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने कहा है कि यूएमआइएस के भुगतान की प्रक्रिया चल रही है। एजेंसी ने काम करना बंद कर दिया है। इस बारे में अब तक जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में अब शनिवार को भी प्रक्रिया शुरू होगी या नहीं इस पर कुछ कहना मुश्किल है। बता दें कि तीन अक्टूबर से विश्वविद्यालय में दीपावली का अवकाश हो जाएगा। ऐसे में सारी प्रक्रिया लम्बे समय के लिए बाधित हो सकती है।

chat bot
आपका साथी