निगरानी विभाग ने फर्जी ढंग से बहाल हुए पांच शिक्षकों पर किया केस, टेट सर्टिफिकेट में धोखाधड़ी

खगडि़या में फर्जी डिग्री व फर्जी डेट ऑफ सर्टिफिकेट पर बहाल हुए शिक्षकों पर कार्रवाई हो रही है। निगरानी विभाग ने फर्जी प्रमाणपत्रों पर बहाल हुए ऐसे पांच शिक्षकों के विरुद्ध गोगरी थाना में केस दर्ज कराया है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 05:58 PM (IST)
निगरानी विभाग ने फर्जी ढंग से बहाल हुए पांच शिक्षकों पर किया केस, टेट सर्टिफिकेट में धोखाधड़ी
निगरानी टीम के जांच में पांच शिक्षकों का फर्जी टेट सर्टिफिकेट

जागरण संवाददाता, खगडिय़ा। फर्जी डिग्री व फर्जी डेट ऑफ सर्टिफिकेट पर बहाल हुए शिक्षकों के ऊपर अब कार्रवाई तय है। निगरानी विभाग ने जांच में फर्जी प्रमाणपत्रों पर बहाल हुए ऐसे पांच शिक्षकों के विरुद्ध गोगरी थाना में केस दर्ज कराया है। रविवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक कन्हैया लाल ने गोगरी थाना आवेदन देकर फर्जी प्रमाणपत्र पर बहाल हुए पांच शिक्षकों के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। ऐसे शिक्षकों में प्रथमिक विद्यालय भूरिया दियारा के शिक्षक अंतर्यामी कुमार, प्राथमिक विद्यालय आश्रम टोला के शिक्षक जयप्रकाश महतो, कन्या मध्य विद्यालय समसपुर की शिक्षिका रूपा कुमारी, बोरना पंचायत के प्राथमिक विद्यालय में की शिक्षिका कल्पना कुमारी, भीमरी अनुसूचित जाति टोला के शिक्षक देव दास शामिल है। जिनके विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो मुजफ्फरपुर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक ने कहा है कि सभी शिक्षकों ने नियोजन के दौरान बीईटीईटी पास का जो अंक प्रमाण पत्र लगाया है, वह निगरानी के जांच में फर्जी पाया गया है। विभाग के इस तरह के खोजबीन और फर्जी शिक्षक के ऊपर कर्रवाई से फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मचा है। थानाध्यक्ष ने कहा मामले में केस कर छानबीन आरंभ कर दी गई है।

जिले में शिक्षक बहाली में फर्जीबाड़ा का मामला काफी बढ़ा हुआ है। इसके पहले भी फर्जी प्रमाणपत्र में शिक्षकों की बहाली हुई थी। मामले की जांच में अभी और फर्जी शिक्षकों का पता चलेगा। इस बीच शिक्षा विभाग ने भी शिक्षकों की जांच शुरू कर दी है। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी