मुंदीचक मंडी में आलू-प्याज का भंडार, नहीं मिल रहे खरीदार

मुंदीचक स्थित थोक मंडी में बुधवार तक आलू व प्याज की खरीदारी को लेकर अफरा-तफरी थी। अब खरीदार ही नहीं मिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Mar 2020 12:46 AM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2020 06:08 AM (IST)
मुंदीचक मंडी में आलू-प्याज का भंडार, नहीं मिल रहे खरीदार
मुंदीचक मंडी में आलू-प्याज का भंडार, नहीं मिल रहे खरीदार

भागलपुर। मुंदीचक स्थित थोक मंडी में बुधवार तक आलू व प्याज की खरीदारी को लेकर अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। कालाबाजारी के लिए अधिक कीमतों पर दुकानकारों ने खरीदारी कर ली। कई लोग जरूरत से अधिक खरीदारी कर ली थी। इनके लिए यह महंगा सौदा साबित हो रहा है।

गुरुवार को मंडी में बंगाल से छह ट्रक आलू व चार ट्रक प्याज की आपूर्ति की गई है। यहां करीब पांच हजार टन से अधिक का भंडारण होने से थोक विक्रेताओं के पास रखने के लिए जगह नहीं बचा है। बहरहाल दो हजार रुपये क्विंटल में आलू व 2400 रुपये क्विंटल में प्याऊ की बिक्री की जा रही है। इसे लेना वाला मंडी में कोई नहीं है। सन्नाटा पसरा हुआ है। व्यवसायी दिनभर खरीददार के इंतजार में बैठे रहे। व्

यवसायी रंजीत कुमार साह ने बताया कि आलू व प्याज कच्चा माल होता है। इसे अधिक दिनों तक नहीं रख सकते। अगर बिक्री नहीं हुई तो भाव कम करना होगा। इससे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से शहर के विभिन्न स्थानों में आलू को भेज नहीं पा रहे हैं। पुलिस कर्मी माल ढुलाई करने वाले ठेला चालकों की पिटाई कर रहे हैं। आवाजाही बंद होने से मंडी में भंडारण हुआ है। इसके लिए प्रशासन को पहल करनी चाहिए। ताकि दुकानदारों को आलू व प्याज आपूर्ति की जा सके।

chat bot
आपका साथी