हार्डकोर नक्सली पिंटू को दबोचने के लिए जंगल में छापेमारी Jamui News

हार्डकोर नक्सली पिंटू पिछले एक सप्ताह से चंद्रमंडीह थाना के बेंद्रा और सोनो थाना के भेलवा जंगल में करीब नौ साथियों के हथियारबंद दस्ते के साथ घूम रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 01:06 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 01:06 PM (IST)
हार्डकोर नक्सली पिंटू को दबोचने के लिए जंगल में छापेमारी Jamui News
हार्डकोर नक्सली पिंटू को दबोचने के लिए जंगल में छापेमारी Jamui News

जमुई, जेएनएन। बिहार व झारखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा की मौत के बाद पुलिस और सुरक्षा बल के जवान अब पिंटू राणा को दबोचने के लिए छापेमारी कर रहे हैं।

सूचना है कि पिंटू राणा अपने दस्ते के साथ संगठन को खड़ा करने की कोशिश में है। पुलिस उसके मंसूबे को नाकाम करने के लिए छापेमारी कर रही है। 11 लाख के इनामी सिद्धू सिद्धू को एक माह पहले गिरफ्तार किया गया था, जिसकी हार्ट अटैक से पुलिस हिरासत में ही मौत हो गई थी। इसके बाद पिंटू को नक्सली संगठन का एरिया कमांडर बनाया गया। वह लक्ष्मीपुर का रहने वाला है।

सूत्रों के अनुसार, वह पिछले एक सप्ताह से चंद्रमंडीह थाना के बेंद्रा और सोनो थाना के भेलवा जंगल में करीब नौ साथियों के हथियारबंद दस्ते के साथ घूम रहा है। इस दस्ते ने चंद्रमंडीह थाना के सपहा, बेन्द्रा, हरला, खुटमो, बाराटांड, सतपोखरा और सोनो थाना के भेलवा में कुछ लोगों से संपर्क साधने की भी कोशिश की है। इस काम में वहीं का एक युवक उसका मददगार बना हुआ है। कुछ लोगों ने इस दस्ते को बेंद्रा से भेलवा जाने वाले रास्ते में देखा भी है, पर डर से कुछ बोलने को तैयार नहीं। नक्सलियों के मूवमेंट की भनक पुलिस और समीपवर्ती सुरक्षा बल के कैंप को भी लगी है।

इलाके में कुछ संदिग्ध लोगों की गतिविधियों की सूचना पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को भी दिन भर अभियान जारी रहा। नक्सलियों के किसी भी मूवमेंट का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। जंगल वाले इलाके पर सुरक्षा बल की पैनी नजर है। - सुधांशु कुमार, एएसपी अभियान, जमुई।

chat bot
आपका साथी