फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पति समेत ससुराल वालों पर हत्‍या का आरोप

भागलपुर के नाथनगर में एक महिला का शव घर में मिला। शव छत से लटका हुआ था। महिला के मायके वालों ने हत्‍या का आरोप ससुरालवालों पर लगाया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 01:35 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 01:35 PM (IST)
फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पति समेत ससुराल वालों पर हत्‍या का आरोप
फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पति समेत ससुराल वालों पर हत्‍या का आरोप

भागलपुर, जेएनएन। मधुसूदनपुर इलाके  के बड़ी दिग्घी गांव में एक विवाहिता का संदिग्ध अवस्था में टीन के छत वाले कमरे में फंदे से लटका मिला। जिसकी पहचान नयाटोला मिर्जापुर निवासी सोनू यादव की पत्नी रानी कुमारी के रूप मे हुई । छह माह से  मकान बनाकर बड़ी दिग्घी मे रहते थे।  ग्रामीणों की सूचना पर अलीगंज गंगटी निवासी मृतका की मां नीलम देवी व भाई नितेश कुमार मौके पर पहुंचे। उनलोगों ने हत्या का आरोप  दामाद सोनू यादव और उनके स्वजनों पर लगाया है,महिला का शव बांस के सहारे लगे  फंदे से शव लटका कर आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है। मृतका की मां ने बताया कि तीन साल पूर्व बड़ी दिग्घी निवासी अशोक यादव के पुत्र सोनू यादव से उनकी बेटी की शादी हुई थी, जिससे उनके दो बच्चे भी हैं। वहीं, शादी के बाद से उनकी बेटी को ससुराल में मारपीट व दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता था और दहेज के रूप मे पांच लाख की मांग की जाती थी।   इधर, सूचना पर मधुसूदनपुर ओपी के एएसआई अनमोल राम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों व ग्रामीणों से पूछताछ कर मामले की तफ्तीश की और शव को कब्जे मे लेकर पोस्मार्टम के लिए भेजा। घटना के बाद से ही पति सहित ससुराल के सभी सदस्य  फरार हो गए।

मृतिका के मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज

मां नीलम देवी के बयान पर पुलिस ने मृतिका के पति सोनू यादव,देवर योगेन्द्र यादव,दिलीप यादव,मधु यादव,ससुर अशोक यादव, दाहु यादव, सास आशा देवी,ननद अंजो देवी ,मंजो देवी और दोनों के पति के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

दो मासूम के सर पर से उठा मां का साया

रानी का शव थाने परिसर मे ठेला पर रखा हुआ था,भाड़ी संख्या मे महिलाओं और पुरूष का भीड़ लगा हुआ था।ग्रामीण महिलाएं रो रही थी और उसके ससुराल वाले को कोष रही थी।दोनो बच्चे का सर पर से मां का साया उठ गया उसे इस बात का अहसांस भी नही था,दोनो बच्चे खेलने मे मग्न थे ।यह ²श्य देख सभी के रोंगटे खड़े हो रहे थे।

सोनू होटल वैभव मे करता है काम

मृतिका के भाई नीतेश ने बताया कि सोनू होटल वैभव मे काम करते हैं,उसके व्यवहार से वहां के मैनेजर भी वाकिब है। मेरे एक भाई सैन्य पुलिस मे जॉब करता है,जब से भाई का नौकरी लगा तब से ही सोनू दहेज के रूप मे पांच लाख रूपये का मांग करने लगा। तीन साल मे सोनू और उसके स्वजनों ने कई बार बहन के साथ मारपीट की ,जिसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी। मामले मे मधुसूदनपुर ओपी इंचार्ज मिथलेश  कुमार ने बताया कि मृतिका के बयान पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी