पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्‍सली ढेर, हथियार बरामद

लखसीराय के कजरा जंगल में पुलिस और नक्‍सलियों में मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से काफी फायरिंग हुई है। पुलिस की फायरिंग में एक नक्‍सली की मौत हो गई। वहीं हथियार सहित अन्‍य सामान भी पुलिस ने बरामद किया है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 01:33 PM (IST)
पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्‍सली ढेर, हथियार बरामद
लखसीराय के कजरा जंगल में पुलिस और नक्‍सलियों में मुठभेड़, एक नक्‍सली मारा गया।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। चानन थाना क्षेत्र के जंगल में गुरुवार सुबह सर्च ऑपरेशन के लिए गए सुरक्षाबलों से नक्सलियों की भीषण मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक नक्सली को मार गिराया गया। यह पहली बार हुआ, जब नक्सली शव को लेकर भागने में सफल नहीं हुए। पुलिस ने मृतक नक्सली की पहचान जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुमराहा बिचला टोला निवासी मानस कोड़ा के रूप में की है। गुरुवार देर शाम तक ऑपरेशन जारी था।

मृत नक्सली के पास से एक राइफल और कारतूस भी बरामद की गई है। ऑपरेशन का नेतृत्व लखीसराय के एएसपी अभियान अमृतेश कुमार कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार को सूचना मिली थी कि बिहार-झारखंड के बड़े नक्सली नेताओं की बैठक जंगल में चल रही है। इसे लेकर एएसपी अभियान के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस बल तीन दिशाओं से जंगल में घुसी। एसएसबी 16वीं बटालियन के जवान जंगल में चेहरोन कोड़ासी नामक जगह पहुंचे। सुरक्षा बलों को देखकर नक्सलियों ने फायङ्क्षरग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मानस कोड़ा मारा गया। बाकी नक्सली भाग निकले। इस दौरान दोनों तरफ से सैकड़ों गोलियां चलने की बात बताई जा रही है।  मुठभेड़ की सूचना पर लखीसराय के एसपी चानन थाना पहुंचे और वहां से काफी संख्या में जवानों को जंगल की तरफ भेजा। अरविंद यादव को घेरने के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन देर शाम तक जारी था। उधर, पुलिस की एक टीम नक्सली के शव को लेकर जंगल से बाहर निकलने के दौरान रास्ता भटक गई। इस कारण उसे चानन थाना पहुंचने में रात हो गई।

चानन के जंगल में पुलिस की गोली से एक नक्सली मारा गया है। कई नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है। पुलिस ने बहादुरी के साथ नक्सली के शव को भी अपने कब्जे में कर लिया है। ऑपरेशन जारी रखा जाएगा। - सुशील कुमार, एसपी, लखीसराय

chat bot
आपका साथी