Madhepura News: दीपावली और छठ में डीजे, ऑर्केस्ट्रा सहित अन्य कार्यक्रम पर रहेगा प्रतिबंध

Madhepura News इस बार दीवाली और छठ पर डीजे बजाने और कार्यक्रमों का आयोजन करने पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही सभी पूजा समिति को प्रतिमा विसर्जन के लिए रूट चार्ट जमा करना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 05:50 PM (IST)
Madhepura News: दीपावली और छठ में डीजे, ऑर्केस्ट्रा सहित अन्य कार्यक्रम पर रहेगा प्रतिबंध
मधेपुरा में शांति समिति की बैठक में शामिल लोग।

मधेपुरा, जेएनएन। दीपावली व महापर्व छठ को आपसी भाईचारे, सौहार्द व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई पदाधिकारियों के अलावे काफी संख्या में प्रखंड क्षेत्र के प्रबुद्धजन व गणमान्य लोगों सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। पुरैनी थानाध्यक्ष दीपक चन्द्र दास की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अंचलाधिकारी रामअवतार यादव भी उपस्थित थे। पदाधिकारियों ने उपस्थित जनों से आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व मनाने तथा शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सहयोग की अपील की।

बैठक में मुख्यालय के रायब्रदर्स व समाज कल्याण चौक स्थित काली मंदिर, गणेशपुर काली मंदिर, ज्ञान विकास बघरा काली मंदिर, मरूवाही काली मंदिर, औराय काली मंदिर व कड़ामा काली मंदिर परिसर में प्रतिमा स्थापना, बलि प्रदान, मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि की समीक्षा की गई। साथ ही प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न इलाके के छठ घाटों को भी चिन्हित किया गया। थानाध्यक्ष दीपक चन्द्र दास व अंचलाधिकारी रामअवतार यादव ने कहा कि सभी पूजा समिति को प्रतिमा विसर्जन के लिए रूट चार्ट जमा करना अनिवार्य होगा। प्रतिमा विसर्जन सहित अन्य कार्यक्रम में डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। साथ ही लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति 10 बजे रात तक ही दी जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान सिर्फ साउंड बॉक्स बजाने की छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में आर्केस्ट्रा व रंगारंग कार्यक्रम की अनुमति नही दी जाएगी। बिना अनुमति के ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने वाले आयोजन समिति पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।साथ ही गहरे पानी वाले छठ घाट पर गोताखोर की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। बैठक में स्थानीय लोगों के छठ घाट की साफ-सफाई व बेरीकेङ्क्षटग कराने की मांग पर सीओ ने चिन्हित किये गए छठ घाट पर निश्चित रूप से बेरीकेङ्क्षटग कराने का आश्वासन दिए। साथ ही पीएचसी प्रभारी को सभी छठ घाट पर ब्लीङ्क्षचग पाउडर व चूना का छिड़काव करने की बात कही। बैठक में जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, पूर्व जिप सदस्य प्रतिनिधि संजय सहनी, सरपंच प्रतिनिधि पोलेन्द्र ङ्क्षसह निषाद, गौरी यादव, निर्मल ठाकुर, अर्जुन कुमार, मु.नौसाद, मु.जुबेर आलम,राजेश रौशन, मोहम्मद अबरार उर्फ हीरो,पुष्प रंजन कुमार, धर्मेन्द्र यादव, संजय पंडित, एएसआइ केडी यादव, प्रभाकर राय, चौकीदार मनोज पासवान आदि सहित दर्जनों अन्य उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी