अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाव से ढ़ोया जा रहा था शराब, सुपौल पुलिस ने की कार्रवाई, शराब बरामद, तस्‍कर नदी में कूदे

सुपौल में भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पुलिसिया कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब पकड़े गए। शराब नाव से ढोया जा रहा था। हालांकि तस्‍कर नदी में कूदकर वहां से भाग गए। नाव पर 16 सौ बोतल शराब था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 11:54 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 11:54 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाव से ढ़ोया जा रहा था शराब, सुपौल पुलिस ने की कार्रवाई,  शराब बरामद, तस्‍कर नदी में कूदे
सुपौल में 1590 बोतल शराब जब्त, नदी में कूद भागे तस्कर

सुपौल, जेएनएन। मंगलवार को एसएसबी 45 वीं वाहिनी के बाहरी सीमा चौकी नरपतपट्टी और सिमरीघाट के द्वारा भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा स्तंभ संख्या 219/31 के समीप स्पर संख्या 19:92 किमी के पास नेपाल से भारतीय क्षेत्र में ला रहे नेपाल निर्मित दिलवाले सोफी ब्रांड के 1590 बोतल देशी शराब के साथ एक नाव को जब्त किया गया। जिसमें 16 सौ बोतल शराब जब्‍त किया गया। 

कमांडेंट एचके गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि नेपाल से शराब की एक खेप स्तंभ संख्या 219/31 के समीप से भारतीय प्रभाग आने वाली है। तत्काल सीमा चौकी नरपतपट्टी और सिमरीघाट से सहायक उपनिरीक्षक मस्त राम के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी जयचंद पांडे, आरक्षी पिंटू, शैलेंद्र समदा, यादव गुज्जबा जी. तथा मु. इस्‍फाक अली के साथ एक विशेष टीम का गठन कर स्पर संख्या 19:92 किमी के लिए रवाना किया गया। चिन्हित स्थान पर पहुंचने के कुछ समय उपरांत देखा गया कि कुछ व्यक्ति कोसी नदी के रास्ते नाव द्वारा नेपाल प्रभाग से भारतीय सीमा में आ रहे हैं।

एसएसबी को अपने करीब आते देख वे लोग नाव व नाव पर लदे बोरियों को छोड़कर नदी में कूद गए। नाका पार्टी द्वारा उनका पीछा किया गया परंतु अंतरराष्ट्रीय सीमा करीब होने के कारण वे लोग नेपाल प्रभाग में भाग गए। तत्पश्चात नाका पार्टी द्वारा नाव में रखी बोरियों को खोला गया जिसमें कुल 16 बोरियों में नेपाल निर्मित दिलवाले सोफी ब्रांड के 1590 बोतल पाये गए। तत्पश्चात कुल 477 लीटर नेपाली शराब व उपयोग में लाये गए नाव को नाका पार्टी द्वारा जब्त कर लिया गया। उचित कागजी कार्यवाही के बाद जब्त की गई कुल देशी शराब व नाव को उत्पाद विभाग सुपौल को सुपुर्द कर दिया गया। अब संबंधित विभाग तस्‍कारों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। हालांकि पुलिस प्रशासन का दावा है कि लगातार हो रही कार्रवाई से शराब तस्‍करों में भय का माहौल बन हुआ है।  

chat bot
आपका साथी