Indian Railways: सांसद डा. दुलाल चंद्र गोस्वामी ने दिखाई हरी झंडी, दौड़ पड़ी तेलता-राधिकापुर पैसेंजर ट्रेन

Indian Railways कटिहार जिले की चिर प्रतीक्षित मांग पूरी हो गई है। मंगलवार को कटिहार के तेलता-राधिकापुर से पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर सांसद डां. दुलाल चंद्र गोस्वामी ने रवाना किया है। इस ट्रेन की शुरू होते ही यात्रियों को काफी सहूलयित मिलने वाली है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 07 Jun 2022 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jun 2022 04:27 PM (IST)
Indian Railways: सांसद डा. दुलाल चंद्र गोस्वामी ने दिखाई हरी झंडी, दौड़ पड़ी तेलता-राधिकापुर पैसेंजर ट्रेन
कटिहार से तेलता-राधिकापुर पैसेंजर ट्रेन की शुरूआत।

संवाद सूत्र, बलरामपुर (कटिहार): प्रखंड अंतर्गत तेलता रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को सांसद डा. दुलाल चंद्र गोस्वामी ने हरी झंडी दिखाकर तेलता-राधिकापुर पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया। इस रेलखंड पर नई ट्रेन का परिचालन शुरू होने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। इस मौके पर कटिहार रेल मंडल के डीआरएम शुभेंदु चौधरी भी मौजूद थे। सांसद ने कहा कि इस नई ट्रेन का परिचालन शुरू होने से बिहार एवं पश्चिम बंगाल की बड़ी आबादी लाभान्वित होगी। तेलता से राधिकापुर के बीच ट्रेन के परिचालन से व्यापारिक कारोबार को बढ़ावा मिलने के साथ ही इलाज के लिए लोगों को आने जाने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा इसकी मांग पिछले कुछ वर्षों से की जा रही थी।

नई ट्रेन का परिचालन शुरू होने पर सांसद ने रेल मंत्रालय एवं डीआरएम द्वारा किए गए प्रयास के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि इंटरसिटी ट्रेन का पूर्व की तरह सुधानी एवं तेलता में ठहराव के साथ कोरोना काल से बंद पड़ी कटिहार- बारसोई पैसेंजर ट्रेन का पुन: परिचालन शुरू करने की मांग डीआरएम से की गई है। पूर्व में राधिकापुर से कटिहार सीमांचल ङ्क्षलक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू करने हेतु भी विशेष प्रयास किया जा रहा है। उक्त ट्रेन का परिचालन शुरू करने को लेकर पहले भी रेल मंत्री एवं एनएफ रेलवे के जीएम को पत्र लिखा गया है।

इसके अतिरिक्त बारसोई जंक्शन एवं आजमनगर स्टेशन में कोरोना काल से कई ट्रेनों का ठहराव बंद है। इस संबंध में भी प्रयास जारी है। डीआरएम ने कहा कि मांगों पर विचार कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर जदयू जिला उपाध्यक्ष मनोज साह, अमल गोस्वामी, जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमल चंद्र दास, तनवीर आलम, पूर्व जिला पार्षद संजीव मिश्रा, मुखिया संघ अध्यक्ष नूर आलम उर्फ तजाउल, पूर्व उप प्रमुख संतोष साह, भाजपा मंडल अध्यक्ष भरत लाल दास, मिलन दुबे, मामून राशिद, भाजपा नेता पिंटू यादव, विनोद मंडल, राकेश चौधरी सहित स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी