Indian Railways: आज से चलेगी सुपर और गया-हावड़ा एक्सप्रेस, यास तूफान को लेकर अप और डाउन दिशा में रद थीं दोनों ट्रेनें

आज से सुपर एक्‍सप्रेस और गया हावड़ा का परिचालन शुरू हो जाएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है। यास तूफान के कारण दोनों ट्रेनों के परिचालन को रेलवे की ओर से रद किया गया था।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:05 AM (IST)
Indian Railways:  आज से चलेगी सुपर और गया-हावड़ा एक्सप्रेस, यास तूफान को लेकर अप और डाउन दिशा में रद थीं दोनों ट्रेनें
आज से सुपर एक्‍सप्रेस और गया हावड़ा का परिचालन शुरू हो जाएगा।

 जासं, भागलपुर। चक्रवात तूफान यास को लेकर बुधवार को रद की गई जमालपुर- हावड़ा सुपर एक्सप्रेस स्पेशल और गया- हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन गुरुवार से नियमित हो जाएगा। अप और डाउन मार्ग में दोनों ट्रेनें अपने समय से चलेंगी। चक्रवात को लेकर पूर्व रेलवे ने सिर्फ 26 मई को दोनों ट्रेन बंद करने का नोटिफिकेशन जारी किया था। दोनों ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। वहीं, भागलपुर से यशवंतपुर के बीच स्पेशल बनकर चल रही अंग एक्सप्रेस का परिचालन भी दो जून से सामान्य हो जाएगा। 29 जून को यशवंतपुर से भागलपुर के लिए चलने वाली अंग एक्सप्रेस नहीं चलेंगी।

धरी रह गई तैयारी, चक्रवात का परिचालन पर असर नहीं

यास तूफान को लेकर मालदा रेल मंडल ने पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में आने वाले स्टेशनों पर सुरक्षा और संरक्षा की पुख्ता तैयारी की थी। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने राहत बचाव टीम, पेट्रोलिंग टीम, टावर वैगन टीम सहित सभी विभागों को सतर्क किया था। लेकिन बुधवार को तूफान का असर मालदा रेल मंडल में नहीं पड़ा। डीआरएम पूरे दिन तूफान को लेकर सभी विभाग के अधिकारियों से अपडेट लेते रहे। अन्य दिनों की तरह बुधवार को ट्रेनों का परिचालन सामान्य रहा। भागलपुर से विक्रमशिला एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, वनांचल एक्सप्रेस, गुवाहाटी- लोकमान्य तिलक साप्ताहिक एक्सप्रेस, दानापुर साहिबगंज इंटरसिटी सहित पैसेंजर ट्रेनें अपने समय पर खुलीं। 

वहीं, बुधवार को मौसम की बात करें तो भागलपुर व आसपास के इलाके में पूरे दिन रुक रुक कर बारिश होती रही। साथ ही पूरे दिन आासमान में बादल छाए रहे। 

chat bot
आपका साथी