भारतीय रेल, IRCTC : यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... जसीडीह से बेंगलुरु के लिए साप्ताहिक ट्रेन जल्‍द, समय सारिणी भी जारी

भारतीय रेल IRCTC जसीडीह-बेंगलुरु के लिए नई ट्रेन का शुभारंभ 23 सितंबर को होगा। उद्घाटन रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली से आनलाइन करेंगे और जसीडीह में गोड्डा सांसद निश‍िकांत दूबे भी उस समय वहां मौजूद रहेंगे। यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Sep 2022 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 18 Sep 2022 04:20 PM (IST)
भारतीय रेल, IRCTC :  यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... जसीडीह से बेंगलुरु के लिए साप्ताहिक ट्रेन जल्‍द, समय सारिणी भी जारी
भारतीय रेल, IRCTC : जसीडीह-बेंगलुरु के लिए नई ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी।

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई)। भारतीय रेल, IRCTC : 23 सितंबर को जसीडीह-बेंगलुरु के लिए एक नई ट्रेन का शुभारंभ होगा। जिसका उद्घाटन भारत सरकार के रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली से आनलाइन करेंगे और जसीडीह में गोड्डा सांसद डा निशिकांत दुबे हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। उद्घाटन समारोह की तैयारी शुरू कर दी है। यह साप्ताहिक ट्रेन जसीडीह से प्रत्येक शुक्रवार की सुबह 6:30 बजे खुलेगी और अगले दिन शनिवार की रात 8:30 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी। बेंगलुरु से यह ट्रेन प्रत्येक रविवार सुबह की सुबह 10 बजे खुलेगी और अगले दिन सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे जसीडीह स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन मधुपुर, जामताड़ा, आसनसोल, दुर्गापुर, बर्धमान, दानकुनी, खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, कटक, भुवनेश्वर, खुरदारोड, विजयनगरम, विशाखापट्टनम, पेराम्बुर, काटपट्टी स्टेशनों में रुकते हुए बेंगलुरु स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन से या‍त्रि‍योंको काफी राहत म‍िलेगी

हिंदी पखवाड़ा पर कबड्डी, भाला फेंक और दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी (जमुई)। हिंदी पखवाड़ा के अवसर पर देव देव बैकुंठ उच्च विद्यालय कोराने में कबड्डी, भाला फेंक और दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के शारीरिक शिक्षक शत्रुघ्न शाह की देखरेख में आयोजित इस प्रतियोगिता में दौड़ प्रतियोगिता में नीतू कुमारी, डोली कुमारी, वर्षा कुमारी एवं अफसाना कुमारी, पुरुष वर्ग में शिव शंकर कुमार, राजेश कुमार, छोटू कुमार, श्रवण कुमार, कबड्डी में शिवानी कुमारी, प्रीति कुमारी, चांदनी कुमारी, सविता कुमारी, भाला फेंक में हर्ष कुमार, प्रिंस कुमार, सत्यम कुमार एवं कबड्डी में अमन कुमार, विक्रम कुमार, यश राज कुमार एवं अभिषेक कुमार ने बेहतर प्रदर्शन किया। शारीरिक शिक्षक ने बताया कि चयनित सभी शिक्षकों को अंडर-14, 17 एवं 18 वर्ग में जिला स्तर पर खेलने का मौका दिया जाएगा ताकि वे बेहतर प्रदर्शन कर राज्य स्तर पर अपना नाम ऊंचा कर सकें। शारीरिक शिक्षक ने बताया कि ग्रामीण स्तर पर प्रतिभाओं की कमी नहीं है। गांव और विद्यालय स्तर पर भी कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जिन्हें उचित मंच देने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी