मुंगेर की अच्‍छी खबर : अक्टूबर में चालू होगा रेलवे ओवर ब्रिज, होगी सहूलियत

मुंगेर की अच्‍छी खबर अक्टूबर में चालू होगा रेलवे ओवर ब्रिज होगी सहूलियत। नए पुल से बड़े वाहनों का गुजरना हो जाएगा आसान। रेलवे कारखाना और पूर्वी क्षेत्र से सीधा होगा जुड़ाव। लोहे स्टील और अन्य सामग्री से लदे भारी ट्रक चालू होने के बाद ऊपर से गुजर सकेंगे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 08 Sep 2022 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 08 Sep 2022 02:58 PM (IST)
मुंगेर की अच्‍छी खबर : अक्टूबर में चालू होगा रेलवे ओवर ब्रिज, होगी सहूलियत
मुंगेर की अच्‍छी खबर : 215 नंबर रेलवे ओवर ब्रिज चालू हो जाएगा।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब आपको रेलवे बड़ी पुल पर वाहनों के जाम से छुटकारा मिलने वाला है। अगले माह अक्टूबर में पूर्व रेलवे की महत्वकांक्षी योजना 215 नंबर रेलवे ओवर ब्रिज चालू कर दिया जाएगा। आरबोबी पर बड़े-बड़े वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी पूर्व रेलवे कोलकाता के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने दी है।

उन्होंने कहा कि आरओबी 215 नंबर चालू कराने के पूर्व डेक स्लैब की ढलाई कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। अब अक्टूबर माह से नई रोड ओवर ब्रिज राज्य के राजमार्गों और जमालपुर कार्यशाला के साथ सीधा संपर्क हो जाएगा। वर्कशाप के लिए लोहे स्टील और अन्य सामग्री से लदे भारी ट्रक चालू होने के बाद इस पुल के ऊपर से गुजर सकेंगे।

इरिमी जमालपुर, जमालपुर मुख्य अस्पताल (रेलवे), पायलट ट्रेनिंग स्कूल, डीजल शेड और अन्य महत्वपूर्ण रेलवे प्रतिष्ठानों और जमालपुर में स्थित पर्यटन स्थलों (काली पहाड़ी) को भी जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व रेलवे रेल और सड़क यातायात दोनों के लिए अधिक से अधिक परिचालन गतिशीलता प्रदान करने के लिए हाल के दिनों में कई लंबे समय से लंबित बुनियादी ढांचे के कार्यों को पूरा कर रहा है।

हावड़ा की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें रहेगी रद, यात्रियों को होगी परेशानी

हावड़ा जाने वाले यात्रियों को अगले सप्ताह चार दिनों तक परेशान होना पड़ेगा। जमालपुर जंक्शन होकर चलने वाली तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रेलवे ने रद कर दिया है। पूर्व रेलवे ने शक्तिगढ़-पलसिट रूट पर नन इंटरलाकिंग का काम होगा। इस कारण से ट्रेनों को रद किया गया है। एक साथ तीन ट्रेनें रद होने से जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस पर यात्रियों का दबाव बढ़ जाएगा। यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। रद अवधि में आरक्षण कराए यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा।

रेलवे की ओर से संबंधित ट्रेनों में आरक्षण कराए यात्रियों की मोबाइल पर संदेश भेजा जाएगा। रेलवे की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। ट्रेन संख्या 13024 डाउन गया-हावड़ा एक्सप्रेस 14 से 17 सितंबर तक रद रहेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 13023 अप हावड़ा-गया 13 से 16 सितंबर तक नहीं चलेगी। ट्रेन संख्या 13015 हावड़ा-जमालपुर कवि गुरु एक्सप्रेस को 13 से 16 सितंबर तक रद किया गया है। ट्रेन संख्या 13016 डाउन मार्ग में 14 से 17 सितंबर नहीं चलेगी। जयनगर से हावड़ा के बीच चल रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 13032 डाउन 13 से 17 सितंबर तक कैंसिल रहेगी। ट्रेन संख्या 13031 अप जयनगर एक्सप्रेस 12 से 16 सितंबर तक रद रहेगी।

chat bot
आपका साथी