सृजन घोटाला : डीआरडीए के पूर्व नाजिरों को CBI ने दिल्ली बुलाया

सीबीआइ ने डीआरडीए की नजारत शाखा और लेखा शाखा के पूर्व और वर्तमान नाजिरों को भी तलब किया है। सीबीआइ ने डीडीसी के कार्यकाल में रहे लेखापाल और लेखा पदाधिकारियों से भी पूछताछ की है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 11:01 PM (IST)
सृजन घोटाला : डीआरडीए के पूर्व नाजिरों को CBI ने दिल्ली बुलाया
सृजन घोटाला : डीआरडीए के पूर्व नाजिरों को CBI ने दिल्ली बुलाया

भागलपुर [जेएनएन]। डीआरडीए के खाते से सृजन में हुई अवैध निकासी पर सीबीआइ की जांच तेज हो गई है। सीबीआइ ने डीआरडीए के पूर्व के निदेशकों, नाजिरों और जांच टीम में शामिल लोगों को दिल्ली बुलाया है। सीबीआइ ने 18, 25 और 31 जनवरी को अलग-अलग टीमों को बुलाया था। सात फरवरी को भी डीआरडीए से लेखा शाखा की टीम को बुलाया गया है। पूर्व के डीडीसी रहे प्रभात कुमार सिन्हा के कार्यकाल में जो नाजिर थे, उनसे पूछताछ हुई है।

सीबीआइ ने डीआरडीए की नजारत शाखा और लेखा शाखा के पूर्व और वर्तमान नाजिरों को भी तलब किया है। सीबीआइ ने अलग-अलग डीडीसी के कार्यकाल में रहे लेखापाल और लेखा पदाधिकारियों से भी पूछताछ की है। पूर्व के नाजिरों में हरेराम झा और अरुण कुमार भी दिल्ली तलब किए गए हैं।

सृजन घोटाला में डीआरडीए के खाते से करीब 50 करोड़ की अवैध निकासी हुई थी। सीबीआइ भागलपुर के कैम्प कार्यालय में डीआरडीए मामले से संबंधित पूर्व के डीडीसी और निदेशक से पूछताछ कर चुकी है। इनमें से कुछ अफसरों को दिल्ली भी बुलाया गया था। लेखा विभाग के वर्तमान नाजिरों और लेखापालों को सत्यापन के लिए बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी