मधेपुरा में शार्ट सर्किट से लगी आग, 9 घर जलकर राख, दो बच्चियां गंभीर रूप से झुलसी

बिहार के मधेपुरा में आग लगने से नौ घर जलकर राख हो गए। मामला जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत महेशुआ पंचायत के चौरा गांव का है। इस अगलगी में दो बच्चियां बुरी तरह जख्मी हो गई हैं। लाखों की गृहस्थी जलकर स्वाहा हो गई है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sun, 12 Dec 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 12 Dec 2021 05:39 PM (IST)
मधेपुरा में शार्ट सर्किट से लगी आग, 9 घर जलकर राख, दो बच्चियां गंभीर रूप से झुलसी
मधेपुरा में शार्ट शर्किट से लगी आग में धूंधकर जलते घर।

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : सदर प्रखंड अंतर्गत महेशुआ पंचायत के चौरा में रविवार को विद्युत शार्ट सर्किट से लगी आग में नौ घर जलकर राख हो गया। वहीं आग में झूलसकर दो बच्चे भी जख्मी हो गए। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि घर में रखा लाखों रुपये मूल्य का सारा सामान पूरी तरह से नष्ट हो गया है। स्थानीय लोगों व दमकल के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि टोले के सभी लोग खेतों में काम कर रहे थे। अचानक मु. यूसुफ की फूस की घर में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गया। जबतक सभी मौके पर पहुंच आग बुझाते तब तक बगल के मु.इलियास, मु.मनान, मु.छोटे के घर को भी आग ने अपने चपेट में ले लिया। ग्रमीणों ने आग लगने की सूचना दमकलकर्मी को दिया। उसके बाद सभी लोग आग बुझाने में लग गए।

आग लगे घर से बाहर निकलने के दौरान मु.छोटे का पांच वर्षीय बच्ची सोनी व मु.नसीम का तीन वर्षीय पुत्र मु.शमीम झूलस गया।वहीं आग में मु.छोटे के तीन, मु.इलियास के दो, मु.मनान के एक व मु.यूसुफ के तीन घर जलकर राख हो गया। घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन, कागजात सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।

आग लगने के बाद घर से बाहर निकालने के दौरान झूलसे बच्चे सदर अस्पताल में जख्मी बच्चे का चल रहा है इलाज

शराब के नशे में एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, शंकरपुर (मधेपुरा): शंकरपुर थाना पुलिस ने रविवार को गाढा रामपुर गांव से शराब के नशे में एक व्यक्ति गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि गाढा रामपुर गांव में एक व्यक्ति शराब के नशे में हंगामा कर रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस पदाधिकारी को भेजकर गिरफ्तार कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शंकरपुर में मेडिकल जांच करने पर काफी मात्रा में शराब पीने की पुष्टि हुई। पूछताछ में उसने अपना नाम गाढा रामपुर निवासी मनोज साह बताया। जिसके बाद कोरोना टेस्ट कराकर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी