स्थाई बाइपास निर्माण की बाधा हुई दूर, 5.42 करोड़ रुपये स्वीकृत

जनवरी में पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने भूमि अधिग्रहण की समस्या का समाधान कर दिया था। लेकिन मुआवजा राशि का भुगतान नहीं होने पर भू-स्वामी ने काम बंद करवा दिया था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2019 04:45 PM (IST)
स्थाई बाइपास निर्माण की बाधा हुई दूर, 5.42 करोड़ रुपये स्वीकृत
स्थाई बाइपास निर्माण की बाधा हुई दूर, 5.42 करोड़ रुपये स्वीकृत

भागलपुर [जेएनएन]। स्थाई बाइपास निर्माण की बाधा दूर हो गई है। अलीगंज में 155 मीटर जमीन अधिग्रहण के लिए सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने 5.42 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है। दो-तीन दिनों में भू-स्वामी को भुगतान कर दिया जाएगा। भागलपुर-दुमका मार्ग में अलीगंज के पास निर्मित फ्लाईओवर के पहुंच पथ का निर्माण अप्रैल के प्रथम सप्ताह में शुरू हो जाएगा।

स्थाई बाइपास का निर्माण नवंबर 2017 में पूरा होना था। भागलपुर-हसडीहा मार्ग में अलीगंज के पास 11 माह पूर्व फ्लाईओवर बनने के बाद भी 155 मीटर भू-अर्जन के अभाव में इसके पहुंच पथ का निर्माण बाधित था।

जनवरी में पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने भूमि अधिग्रहण की समस्या का समाधान कर दिया था। लेकिन मुआवजा राशि का भुगतान नहीं होने पर भू-स्वामी ने काम बंद करवा दिया था। दो माह पूर्व मंत्रलय को मुआवजा राशि भुगतान के संबंध में विभाग ने प्रस्ताव भेजा था। सड़क एवं परिवहन मंत्रलय के महानिदेशक ने हाल ही में भू-अर्जन संबंधी मुआवजा राशि की स्वीकृति के लिए सचिव को लिखा था।

भागलपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एनएच राजकुमार ने कहा कि मंत्रालय ने मुआवजा राशि की स्वीकृति दे दी है। राशि बहुत जल्द भू-स्वामी के खाते में चली जाएगी। भू-अर्जन के बाद फ्लाईओवर के पहुंच पथ का निर्माण शुरू होगा। मई तक बाइपास चालू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी