सहकारिता कार्यालय में सारी फाइलें हैं सुरक्षित

भागलपुर। जिला सहकारिता कार्यालय विभाग रविवार को भी खुला रहा। वहां कर्मचारी फाइलों की जांच में लगे रहे। वहां मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि शनिवार से फाइलों का मिलान किया गया है। किंतु अब तक सारी फाइलें सुरक्षित मिली है। हालांकि चोरी का प्रयास करने का आवेदन विभाग द्वारा आदमपुर थाने को दिया गया है। किंतु अब तक मामला दर्ज नहीं हुआ हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 01:56 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 01:56 AM (IST)
सहकारिता कार्यालय में सारी फाइलें हैं सुरक्षित
सहकारिता कार्यालय में सारी फाइलें हैं सुरक्षित

भागलपुर। जिला सहकारिता कार्यालय विभाग रविवार को भी खुला रहा। वहां कर्मचारी फाइलों की जांच में लगे रहे। वहां मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि शनिवार से फाइलों का मिलान किया गया है। किंतु अब तक सारी फाइलें सुरक्षित मिली है। हालांकि चोरी का प्रयास करने का आवेदन विभाग द्वारा आदमपुर थाने को दिया गया है। किंतु अब तक मामला दर्ज नहीं हुआ हैं। पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है। सहकारिता पदाधिकारी सुभाष कुमार ने भी कहा कि विभाग की कोई फाइल गायब नहीं हुई है।

भू माफिया का हाथ होने की आशंका

कुछ लोगों का कहना है कि उक्त जमीन पर कुछ लोगों की नजर है। उनका कहना है कि वह जमीन किसी ट्रस्ट की है। सरकारी कार्यालय होने के कारण कोई भी जमीन पर अपना दावा नहीं करता है। मगर अकसर चोरी की घटनाओं के अंजाम देकर कार्यालय को वहां से हटाने के दबाव बनाता है। ऐसे में कार्यालय की सुरक्षा काफी चुनौतीपूर्ण है।

सील किया गया दरवाजा व खिड़की

चोरों ने जिस दरवाजे को तोड़कर अंदर प्रवेश किया था। वहीं जिस खिड़की के ग्रिल को काटकर अंदर प्रवेश किया था। उसे पूरी तरह लकड़ी से सील कर दिया गया है। वहीं जिन अलमीरा और टेबल के दराजों को चोरों ने तोड़ा था। उसकी भी मरम्मत करा दी गयी है। वहीं दिन भर कार्यालय कर्मचारी फाइलों को खंगालते रहे। किंतु किसी भी फाइल के गायब होने की बात उन्होंने नहीं कही है।

कंप्यूटर और प्रिंटर कैसे रहा सुरक्षित

पुलिस इस बात की आशंका जता रही है कि किसी महत्वपूर्ण फाइल को गायब करने के लिए यह साजिश रची गयी है। उनका कहना है कि जब देर रात चोर कार्यालय में घुसे तो वहां रखे प्रिंटर, कंप्यूटर कैसे सुरक्षित रहे। वह फाइलों में क्या ढूंढ रहा है। एक प्रिंटर और कंप्यूटर के पूरे सेट की कीमत हजारों में होती है। मगर चोरों ने उसे छोड़ दिया। पिछली बार हुई चोरी में चोर अपने साथ कंप्यूटर का मॉनिटर लेकर चले गए थे।

------------------

कोट :

कार्यालय के सभी फाइलों का मिलान कर्मचारियों ने किया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट दी है। सभी फाइलें सुरक्षित हैं। कार्यालय से कोई भी फाइल गायब नहीं हुआ है।

- सुभाष कुमार, सहकारिता पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी