बिहार विधानसभा उपचुनाव : जानिए... किस पार्टी से कौन लड़ेंगे नाथनगर और बेलहर सीट पर चुनाव Bhagalpur News

2019 में लोकसभा चुनाव में बिहार के पांच विधायकों के सांसद बन जाने के कारण खाली हुई बिहार विधानसभा की पांच सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो गई है। 21 अक्टूबर को वोट पड़ेंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 01:03 PM (IST)
बिहार विधानसभा उपचुनाव :  जानिए... किस पार्टी से कौन लड़ेंगे नाथनगर और बेलहर सीट पर चुनाव Bhagalpur News
बिहार विधानसभा उपचुनाव : जानिए... किस पार्टी से कौन लड़ेंगे नाथनगर और बेलहर सीट पर चुनाव Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। जदयू ने भागलपुर जिले के नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए लक्ष्मीकांत मंडल को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। बुधवार को इनके नाम पर पार्टी ने सहमति दे दी है। जल्द ही यह यहां से नामांकन करेंगे।

वहीं, बांका जिले के बेलहर विधानसभा से सांसद गिरिधारी यादव के भाई लालधारी यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। बेलहर सीट जदयू के गिरिधारी यादव के बांका से सांसद बनने के बाद खाली हुआ था। जबकि नाथनगर सीट जदयू के अजय मंडल के भागलपुर से सांसद बनने के बाद खाली हुआ था।

इसके अलावा राजद ने नाथनगर से राबिया खातून को और बेलहर से पूर्व विधायक रामदेव यादव को टिकट दिया है। वहीं, नाथनगर से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने हिन्दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रत्याशी के रूप में अजय राय को घोषित किया।

21 अक्टूबर को वोट पड़ेंगे

2019 में लोकसभा चुनाव (Laok Sabha Election) में बिहार के पांच विधायकों के सांसद बन जाने के कारण खाली हुई बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) की पांच सीटों पर उपचुनाव (By Election) की घोषणा हो गई है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) सांसद रामचंद्र पासवान (Ram Chandra Paswan) के निधन से खाली हुई समस्तीपुर संसदीय सीट पर भी साथ ही चुनाव होने हैं। किशनगंज, दरौैंदा, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर और नाथनगर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे। बिहार में लोकसभा के एक और विधानसभा के पांच सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट पड़ेंगे। तीन दिन बाद 24 अक्टूबर को परिणाम भी आ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी