Bhagalpur Corona Update : शहर के नामचीन डॉक्टर सहित शहरी क्षेत्र में 42 नए मामले

Bhagalpur Corona Update बिहार में पटना के बाद भागलपुर में सर्वाधिक कोरोना मरीजों की संख्‍या है। यहां 23 लोगों की मौत भी हुई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 10:55 PM (IST)
Bhagalpur Corona Update : शहर के नामचीन डॉक्टर सहित शहरी क्षेत्र में 42 नए मामले
Bhagalpur Corona Update : शहर के नामचीन डॉक्टर सहित शहरी क्षेत्र में 42 नए मामले

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Corona Update : जिले में बुधवार को 48 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें शहरी क्षेत्र के 42 हैं। छह नवगछिया और बिहपुर प्रखंड के रहने वाले हैं। संक्रमित में शहर के एक नामी गिरामी डॉक्टर सहित जेएलएनएमसीएच के दो स्वास्थ्य कर्मी भी हैं। इशाकचक मोहल्ले के एक ही परिवार के आठ सदस्य और भीखनपुर मोहल्ले के चार लोग हैं। सभी ने दो पूर्व जांच कराई थी। जो लोग संक्रमित हुए हैं उन्हें कोविड सेंटर होम आइसोलेट में रहने के लिए पूछा गया है। देर रात तक छह लोग टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में भर्ती हुए हैं। राहत वाली बात यह है कि बुधवार को कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि अन्य दिनों की अपेक्षा बुधवार को की संख्या में कमी आई है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल के अलावा हुसैनाबाद वेलफेयर हेल्थ सेंटर में जांच शुरू की गई है। वहां रैपिड किट से कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। कोरोना मामले के नोडल पदाधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि जेएलएनएमसीएच में भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

प्रमंडलीय आयुक्त की बिगड़ी तबीयत, इलाज के लिए जा रहीं पटना

प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी की तबीयत मंगलवार को बिगड़ गयी है। उन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए पटना भेजा जा रहा है। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व उनके कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। आयुक्त होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रही थीं। उनके आवास पर लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैश एम्बुलेंस तैनात किया गया है। बुधवार को शाम पांच बजे चिकित्सकों के दल के साथ आयुक्त पटना के लिए रवाना हुई।

यहां बता दें कि बिहार में पटना के बाद सर्वाधिक मरीजों की संख्‍या भागलपुर में है। यहां 17 सौ से ज्‍यादा मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं। जिले में अब तक 23 मरीजों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गया है।

chat bot
आपका साथी