भागलपुर जिले के इन 11 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगी एटीएम, जानिए...

मालदा रेल मंडल की ओर से निकली गई निविदा एक फरवरी को खुलेगा टेंडर। ट्रेन से सफर के दौरान कैश लेकर चलने की नहीं पड़ेगी जरूरत। इसके लिए साहिबगंज से लेकर कजरा स्टेशन तक 11 स्टेशनों को चयन किया गया है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 10:32 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 10:32 AM (IST)
भागलपुर जिले के इन 11 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगी एटीएम, जानिए...
भागलपुर जिले के कई रेलवे स्‍टेशनों पर एटीएम लगेंगे।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। ट्रेन से सफर के दौरान कैश लेकर चलने की जरूरत नहीं है। सुरक्षित यात्रा और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए मालदा रेल मंडल अब छोटे स्टेशनों पर भी एटीएम लगाएगी। इसके लिए साहिबगंज से लेकर कजरा स्टेशन तक 11 स्टेशनों को चयन किया गया है। रेल मंडल की ओर से इसकी निविदा निकाल दी गई है। 29 जनवरी निविदा डालने की अंतिम तिथि है। एक फरवरी को टेंडर खुलेगा। स्टेशनों पर लगने वाली एटीएम के लिए रेलवे ने बैंक के साथ सारी प्रकिया पूरी कर ली है।  दरअसल, अब तक एटीएम की सुविधा ए ग्रेड श्रेणी, ए श्रेणी जैसे स्टेशनों पर होती थी। लेकिन, रेलवे की ओर से अब स्टेशनों पर भी यह सुविधा बहाल करने की कवायद की गई है। भागलपुर जंक्शन ए ग्रेड श्रेणी में है। इस वजह से भागलपुर जंक्शन पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम सेवा पहले से ही यात्रियों को मिल रही है। यात्रियों की माने तो भारतीय रेलवे की जनसराकेार जुड़ी यह एक अच्‍छी पहल है। अब करीब करीब सभी स्‍टेशनों  पर एटीएम की सुविधा उपलब्‍ध करा दिए जाने के बाद यात्रियों को अब अत्‍यावश्‍यक कार्य के लिए मोटी रकम लेकर सफर नहीं करना पड़ेगा।   

इन स्टेशनों चयन

मालदा रेल मंडल प्रशासन ने याात्रियों की सुविधा के लिए  साहिबगंज, मिर्जाचौकी, पीरपैंती, शिवनारायणपुर, घोघा, कहलगांव, सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, अभयपुर और कजरा स्टेशनों पर नई एटीएम मशीन लगाने का फैसला लिया है। इन स्‍टेशनों पर एटीएम की सुविधा यात्रियों को मिल जाने से उन्‍हें सुरक्षित यात्रा करने में कोई जोखिम नहीं उठानी पड़ेगी। जहां उन्‍हें पैसे की जरूरत होगी वे यात्री अपनी सुविधा अनुसार उक्‍त स्‍टेशनों पर एटीएम के माध्‍यम से जरूरत की राशि निकाल पाएंगे। रेलवे यात्री संघ ने मालदा रेल प्रशासन की जम कर तारीफ की कहा जो प्रशासन यात्रियों की परेशानी को चिन्हित कर उसका समाधन कर रही है यह उनके कुशल कार्य संस्‍कृति का परिचायक है। 

chat bot
आपका साथी