मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन टीएनबी कॉलेजिएट से एक मुन्ना भाई धराया

जिले के 57 केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त रही। लेकिन, द्वितीय पाली में टीएनबी कॉलेजिएट केंद्र से वीक्षकों ने एक मुन्ना भाई को धर दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Feb 2018 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 24 Feb 2018 06:21 PM (IST)
मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन टीएनबी कॉलेजिएट से एक मुन्ना भाई धराया
मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन टीएनबी कॉलेजिएट से एक मुन्ना भाई धराया

भागलपुर। चौथे दिन शनिवार को जिले के 57 केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त रही। लेकिन, द्वितीय पाली में टीएनबी कॉलेजिएट केंद्र से वीक्षकों ने एक मुन्ना भाई को धर दबोचा। वह चंदू कुमार के बदले में परीक्षा दे रहा था। बता दें कि पहले दिन भी उक्त केंद्र से प्रथम पाली में एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया था।

इधर, गणित विषय की परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकले परीक्षार्थियों के चेहरे खिले हुए थे। अधिकतर छात्रों ने पूछे गए प्रश्न को सहज तो कुछ ने कठिन भी बताया। दुर्गाचरण एवं एसएस विद्या निकेतन केंद्र के परीक्षार्थियों ने कहा कि सवाल बनाने में मजा आ गया। वहीं कुछ छात्र-छात्राओं के चेहरे पर चिंता की लकीर भी दिख रही थी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी ने कहा कि केंद्रों पर पूरी कड़ाई के साथ परीक्षा चल रही है। नकलची और मुन्ना भाइयों की एक भी नहीं चल रही है। जो भी ऐसे कार्यो को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं। वे पकड़े जा रहे हैं। उन्होंने दावे के साथ कहा कि केंद्रों पर सीएस एवं वीक्षक पूरी निष्ठा से काम कर रहे हैं। जिसका परिणाम है कि अब केंद्रों पर कदाचार की घटनाएं समाप्त होती जा रही है।

परीक्षा में कड़ाई के आ रहे सार्थक परिणाम

उन्होंने कहा कि परीक्षा में कड़ाई के बाद दो सार्थक परिणाम सामने आए हैं। एक तो अब बच्चे कदाचार करने से परहेज करने लगे हैं। उन्हें अब यह लगने लगा है कि बिना पढ़े परीक्षा पास करना संभव नहीं है। डीईओ ने कहा कि भविष्य में यह बदलाव राज्य के शैक्षणिक गुणवत्ता सही दिशा तय करेगी।

चौथे दिन दोनों पालियों को मिलाकर कुल 47,998 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 452 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

बता दें कि प्रश्न पत्र वायरल होने की संभावनाओं पर विराम लगाने के लिए बोर्ड के निर्देश पर शनिवार को बैंकों से प्रथम एवं द्वितीय पाली में अलग-अलग प्रश्न पत्र निकाले गए थे।

सोमवार की परीक्षा

प्रथम पाली : मातृभाषा(¨हदी, उर्दू, बंगला एवं मैथिली, समय : 9:30 से 12:45)

द्वितीय पाली में भी उक्त विषयों की परीक्षा अपराहन दो बजे 5:15 बजे तक होगी।

chat bot
आपका साथी