TMBU : 80 फीसद सीटों पर सिर्फ बिहार बोर्ड के छात्रों का होगा दाखिला

पार्ट वन में छात्रों को आवेदन के लिए आधार कार्ड ई-मेल आईडी मोबाइल नंबर इंटर के एडमिटकार्ड व अंकपत्र अपलोड करने होंगे। आवेदन की राशि ऑनलाइन जमा लिया जाएगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 03:11 PM (IST)
TMBU : 80 फीसद सीटों पर सिर्फ बिहार बोर्ड के छात्रों का होगा दाखिला
TMBU : 80 फीसद सीटों पर सिर्फ बिहार बोर्ड के छात्रों का होगा दाखिला

भागलपुर [जेएनएन]। टीएमबीयू के विभिन्न कॉलेजों के 80 फीसद सीटों पर बिहार बोर्ड से इंटर उत्तीण विद्यार्थियों का पार्ट वन के नए सत्र में दाखिला होगा। शेष 20 फीसदी सीटें अन्य बोर्ड के लिए होंगे। पार्ट वन में इस बार विवि अपने स्तर से ऑनलाइन नामांकन लेगा। 

प्रभारी कुलपति प्रो. लीला चंद साहा ने इसके लिए विवि कंप्यूटर सेंटर के सदस्यों के साथ बैठक कर यह अनुपात तय किया। प्रो. साहा ने कहा कि यूएमआईएस से ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसके लिए छात्रों डेमो दिखाया जाएगा ताकि आवेदन करने में उन्हें परेशानी नहीं हो। 

मेरिट लिस्ट में छात्रों को दस कॉलेजों के विकल्प चयन के लिए दिए जाएंगे। छात्र इनमें से तीन या चार कॉलेजों का विकल्प चुन सकते हैं। 

छात्रों को आवेदन के लिए आधार कार्ड, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, इंटर के एडमिटकार्ड व अंकपत्र अपलोड करने होंगे। आवेदन की राशि ऑनलाइन जमा लिया जाएगा। कॉलेज चयन की जानकारी छात्रों को मोबाइल पर दी जाएगी। बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद, विवि के नोडल पदाधिकारी प्रो. कमल प्रसाद, सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह, कंप्यूटर समन्वयक डॉ. वीएस सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी