अभाविप तारापुर के शहीदों के सम्‍मान में निकालेगा भव्य तिरंगा यात्रा, इलाके के लोग होंगे शामिल

15 फरवरी को तारापुर शहीदों के सम्मान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा एक हजार फीट लंबी तिरंगा के साथ भव्य तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें इलाके गण्‍यमान्‍य लोग शामिल होंगे। यह यात्रा लोगों में देशभक्ति का जज्‍बा जगाएगा।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 01:24 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 01:24 PM (IST)
अभाविप तारापुर के शहीदों के सम्‍मान में  निकालेगा भव्य तिरंगा यात्रा, इलाके के लोग होंगे शामिल
तारापुर शहीद स्मारक भवन पर एक सौ फीट का तिरंगा ध्वज लगाने को लेकर बैठक

जागरण संवाददाता, मुंगेर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई तारापुर की बैठक भोला रेस्ट हाउस में हुई। बैठक में आगामी तारापुर शहीद दिवस की तैयारी पर चर्चा की गई। अध्यक्षता नगर मंत्री रोशन वत्स ने की। बैठक में यह तय किया गया कि 15 फरवरी को तारापुर शहीदों के सम्मान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा एक हजार फीट लंबी तिरंगा के साथ भव्य तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

तिरंगा यात्रा में समस्‍त क्षेत्रवासी होंगे शामिल

जिसमें क्षेत्र के समस्त क्षेत्रवासी सम्मिलित होंगे। बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकरिणी सदस्य गौतम राज ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तारापुर द्वारा तारापुर शहीदों के सम्मान में तारापुर शहीद स्मारक भवन पर एक सौ फीट का तिरंगा ध्वज लगाया जाएगा। विद्यार्थी परिषद तारापुर बीते छह वर्षों से लगातार तारापुर के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने के लिए तारापुर शहीद दिवस का आयोजन कर रही है।

पीएम मोदी ने भी मन के बात में तारापुर के सपूतों को दी है श्रद्वांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इस वर्ष के पहले मन की बात में तारापुर के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दिया है और उन्होंने भी कहा है कि तारापुर के शहीदों की चर्चा जितनी होनी चाहिए थी, उतना नहीं हो पाया है। विद्यार्थी परिषद तारापुर शहीद स्मारक को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करवाने के लिए संघर्षरत है। नगर मंत्री रोशन वत्स ने कहा कि इस वर्ष का कार्यक्रम बीते वर्ष से भी ज्यादा बड़ा कार्यक्रम होगा। तारापुर शहीदों के बलिदान की गाथा को संपूर्ण भारतवर्ष में इस कार्यक्रम के माध्यम से बताया जाएगा। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य करुण शर्मा ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे क्षेत्र के मां भारती के सपूतों ने आजादी की लड़ाई में इतना बड़ा अतुलनीय योगदान दिया है और हमें गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है।

वीरों के गौरव गाथा को देशभर में फैलाना हमारा कर्त्‍तव्‍य

15 फरवरी 1932 की गाथा को देश के हर व्यक्ति के बीच पहुंचाना हमारा परम कर्तव्य है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रोहित कुमार राज, कॉलेज अध्यक्ष संरूप सत्यम ने कहा कि तारापुर शहीदों की कहानी हर भारतवासी तक पहुंचाने के लिए विद्यार्थी परिषद मुहिम चलाएगी। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए व्यवस्थापक प्रमुख सुमित चौधरी, धन संग्रह प्रमुख गौतम राज, संख्या प्रमुख रोशन वत्स, रितिक कुमार, प्रेम कुमार, प्रचार प्रसार प्रमुख रोहित कुमार राज, संरूप सत्यम एवं यशवीर राज, कार्यक्रम नियंत्रक करुण शर्मा को मनोनीत किया गया।  

chat bot
आपका साथी