कोदवार बहियार में आकाशीय बिजली से मां-बेटी की मौत

तेज आंधी व बारिश के साथ आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया तेज गर्जना के साथ कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 May 2022 02:21 AM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 02:21 AM (IST)
कोदवार बहियार में आकाशीय बिजली से मां-बेटी की मौत
कोदवार बहियार में आकाशीय बिजली से मां-बेटी की मौत

संवाद सूत्र, घोघा: तेज आंधी व बारिश के साथ आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया, तेज गर्जना के साथ कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी। बिजली की चपेट में आने से घोघा थाना क्षेत्र के कोदवार निवासी सूरज मंडल की पत्नी कल्पना कुमारी (32) व पुत्री पायल कुमारी (6) की दर्दनाक मौत हो गई। दोनों मां-बेटी मवेशी के लिए घास (चारा) लाने बहियार गई थीं। चारा लेकर लौट रही थीं कि उसी दौरान अचानक तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। उन्हें छुपने की सुरक्षित जगह भी नहीं मिली। उन पर बिजली गिरी और दोनों की मौत हो गई। मृतका महिला मजदूर थी जो अपने पति के साथ ईंट भट्ठों में काम करती थी। कोदवार मुखिया सीमा कुमारी, ग्रामीण पवन कुमार, मिथुन कुमार इत्यादि ने घोघा थाना को घटना की सूचना दी। घोघा थानाध्यक्ष मो. दिलशाद पहुंचे तथा शव को पोस्टमार्टम हेतु आवश्यक प्रक्रिया में जुट गए।

----- नाथनगर में आंधी-बारिश से तीन बच्चों की मौत

संस, नाथनगर : गुरुवार शाम आई तेज आंधी-बारिश की चपेट में आने से नाथनगर में तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में महमतपुर निवासी प्रदीप तांती का 12 वर्षीय पुत्र पवन कुमार, महेश पासवान का 13 वर्षीय पुत्र साहिल कुमार और नाथनगर थानाक्षेत्र के राघोपुर वार्ड नंबर दो निवासी राजेश मंडल का 11 वर्षीय पुत्र गौतम कुमार शामिल है। बताया गया कि टिकोला चुनने दौरान आम की टहनी गिरने से तीनों की जान चली गई।

जानकारी के अनुसार, तेज आंधी में गांव से लगभग 10 -12 बच्चे शीतला स्थान स्थित परसबंदी बगीचे में आम चुनने के लिए निकले थे। इसी बीच आंधी आ गई। तभी बगीचे में एक बड़ा पेड़ उखड़ गया। जिसकी चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्वजन और ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। आनन-फानन दोनों बच्चों को को स्थानीय चिकित्सक के पास ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुखिया गौतम पासवान ने घटना की सूचना अंचल प्रशासन को दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी