ली शपथ, न पीएंगे और न ही किसी को पीने देंगे

By Edited By: Publish:Sun, 28 Sep 2014 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Sep 2014 10:35 PM (IST)
ली शपथ, न पीएंगे और न ही किसी को पीने देंगे

जासं, भागलपुर : आदमपुर थाने के दीपनगर मोहल्ले में रविवार को आकर इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती ने लोगों को एक शपथ दिलाई। भारती ने लोगों से नशापान नहीं करने और दूसरों को नशापान करने से रोकने की बात कही। मौका था नशामुक्ति व अपराध नियंत्रण पर आयोजित संगोष्ठी का।

अंग कर्मठ सामाजिक संस्थान द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कई समाजसेवी भी मौजूद थे। सभा को कमल जायसवाल, मुनि कुमार सिंह, किशोर कर्मकार, संजय कुमार सिन्हा आदि ने भी संबोधित किया। संगोष्ठी की अध्यक्षता जर्नादन प्रसाद सिंह ने की। संगोष्ठी में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित हुआ कि नशा के कारोबारी के यहां पिकेटिंग की जाए। दूसरे प्रस्ताव के जरिए 11 सदस्यीय कार्य समिति का गठन किया गया। जर्नादन सिंह को समिति का अध्यक्ष बनाया गया। वार्ड पार्षद संजय सिन्हा, राकेश, अशोक यादव, बाजेश, रजनीश, राजू राय, अभिषेक, सागर, संजय केसरी, मिथिलेश राय को समिति का सदस्य मनोनीत किया गया। सदस्यों ने सामूहिक से कहा कि मुहल्ले में आए दिनों हो रही छेड़खानी व मारपीट की घटनाओं के पीछे नशापान ही सबसे बड़ा कारण है। इससे मोहल्ले व वहां रहने वालों की छवि खराब हो रही है। इसलिए हम लोगों का यह दायित्व बनता है कि हमसब मिलकर नशापान करने वालों को रोकें। उन्हें सही राह दिखाएं।

उल्लेख हो कि हाल में दीपनगर में छात्रा से छेड़छाड़ व उसके पिता पर जानलेवा हमला सहित महादलित महिला रेणुका देवी पर अत्याचार की तीन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। इसको लेकर मोहल्ले में तनाव की स्थिति कायम थी। दो दिनों पूर्व भी बूढ़ानाथ व दीपनगर वालों के बीच हिंसक मारपीट की घटनाएं हुई थी। रविवार को संगोष्ठी के दौरान छेड़छाड़ व मारपीट के आरोपियों की मां भी पहुंची। वहां महिला ने हाथ जोड़कर अपने परिवार की गलती की माफी मांगी।

chat bot
आपका साथी