जलनिकासी की मुकम्मल व्यवस्था को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

बेगूसराय। वर्षा से जलप्लावित क्षेत्र से मुकम्मल जल निकासी को लेकर पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों की बैठक रविवार को खोदावंदपुर थाना परिसर में हुई। एसडीएम मंझौल ई. मुकेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जलभराव क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Jan 2022 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jan 2022 07:11 PM (IST)
जलनिकासी की मुकम्मल व्यवस्था को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ की बैठक
जलनिकासी की मुकम्मल व्यवस्था को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

बेगूसराय। वर्षा से जलप्लावित क्षेत्र से मुकम्मल जल निकासी को लेकर पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों की बैठक रविवार को खोदावंदपुर थाना परिसर में हुई। एसडीएम मंझौल ई. मुकेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जलभराव क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए। पदाधिकारियों ने पंचायत प्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में हुए जलभराव के बाबत जानकारी ली तथा उससे कैसे निजात मिलेगा, इस पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान पदाधिकारियों ने जल निकासी की पुरातन व्यवस्था नाला और पईन के महत्वपूर्ण बिदुओं की जानकारी ली एवं भौतिक सत्यापन किया।

बाड़ा पंचायत में हुए जल जमाव के बावत मुखिया प्रतिनिधि व पूर्व मुखिया टिकू राय ने बताया कि बाड़ा गांव में जल जमाव का मुख्य कारण एसएच 55 के मुख्य पथ के किनारे बनी नाला है। वहीं बरियारपुर पश्चिमी के मुखिया बाबू प्रसाद वर्मा ने पदाधिकारियों को बताया कि एसएच 55 मुख्य पथ किनारे बना नाला उड़ाही एवं मुख्य पथ से नंदीवन, महुआ टोल की ओर बने नाला को आगे नागा पोखड़ा तक निर्माण करने से बरियारपुर पश्चिमी के लोगों को जल जमाव से निजात मिलेगी। फफौत पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि एवं पूर्व मुखिया अनिल कुमार ने बताया कि वर्षा जलजमाव से फफौत, मटिहानी और तारा गांव की सैकड़ों एकड़ भूमि वर्षा से जलप्लावित होने से किसान खेती करने से वंचित रह जाते हैं। उन्होंने पदाधिकारियों को बताया कि तारा चौक से एसएच 55 मुख्य पथ किनारे सीमान चौक तक नाला निर्माण कराए जाने से फफौत पंचायत स्थित चौर में हुए जलभराव से किसानों को निजात मिलेगी। खोदावंदपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि एवं पूर्व मुखिया रामपदार्थ महतो, मेघौल पंचायत के मुखिया पुरुषोत्तम सिंह ने भी अपने-अपने क्षेत्र में जलभराव की जानकारी दी। बैठक में एसडीपीओ सत्येंद्र कुमार, बीडीओ राघवेंद्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष सुदिन राम, अपर थानाध्यक्ष अर्चना झा, छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार, सरपंच दिलदार हुसैन, सरपंच प्रतिनिधि सरोज कुमार, धर्मेंद्र कुमार , उप मुखिया कामेश्वर कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी