शराब की बड़ी खेप ने खोल दी चेकपोस्ट की पोल

बांका। लगातार विदेशी शराब की बरामदगी से चेकपोस्ट की शिथिलता साफ सामने आ रही है।

By Edited By: Publish:Fri, 26 Aug 2016 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 Aug 2016 10:22 PM (IST)
शराब की बड़ी खेप ने खोल दी चेकपोस्ट की पोल

बांका। लगातार विदेशी शराब की बरामदगी से चेकपोस्ट की शिथिलता साफ सामने आ रही है। दरअसल, शराबबंदी कानून लागू होने के साथ ही झारखंड सीमा के तीन प्रमुख स्थानों पर चेकपोस्ट का निर्माण किया गया है। जिसमें दर्दमारा, बौंसी भलजोर व पंजवारा में प्रांतीय सीमा का स्थाई चेकपोस्ट बनाया गया। चेकपोस्ट पर तैनात जवान को झारखंड से बिहार की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की तलाशी लेनी है। परंतु चेकपोस्ट पूरी तरह निष्क्रियता का चादर ओढ़े हुआ है। बिना चे¨कग के ही वाहन को जाने दे दिया जाता है।

सूत्रों की मानें तो चेकपोस्ट पर तैनात जवान मुंह दिखाई लेकर वाहन को बेधड़क जाने की अनुमति दे देता है। जिसका नतीजा है कि झारखंड से विदेशी शराब की बड़ी खेप चोरी छिपे बांका होते हुए अन्य जिले में आसानी से चला जाता है। अगर इस दरम्यान जिला अंतर्गत किसी थाने को भनक लगती है तो तस्कर धर-दबोचा जाता है। परंतु अगर चेकपोस्ट की पहरेदारी सख्त हो तो तस्कर के मंसूबे नाकाम हो जाएंगे। इस दिशा में उच्चस्तरीय पदाधिकारी को मजबूत पहल करने की जरूरत है।

--------------------

छात्र कूद रहे शराब तस्करी में

चांदन थाना क्षेत्र के तुर्की मोड़ समीप गिरफ्तार शराब तस्कर बिल्कुल नौजवान है। पकड़ाया गुलशन पार्ट वन व सत्यम पार्ट थर्ड का छात्र है। दोनों भागलपुर के लॉज में रहकर पढ़ाई कर रहा था। मनमाना पैसे कमाने की चाहत में ये शराब तस्करी के क्षेत्र में कूद पड़े। नतीजतन, दोनों के कैरियर पर धब्बा लग गया। परंतु इन दोनों के जैसे और भी कई नौजवान शराब तस्करी में कूद पड़े हैं। जिसपर पुलिस की नजर अबतक नहीं पड़ी है। जानकारी के मुताबिक जबसे शराबबंदी कानून लागू हुआ है, तबसे नए-नए गिरोह शराब के अवैध कारोबार में लिप्त हो गए हैं। इससे पहले भी पकड़ाए गए शराब तस्कर में ज्यादातर कम उम्र के लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी