रैनिया गांव के पांच गरीबों को आदेश के बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं

बांका। घर-घर बिजली देने की योजना जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर स्थित रैनियां-जोगडीहा पंचायत के रैनियां गांव में दम तोड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 10:21 PM (IST)
रैनिया गांव के पांच गरीबों को आदेश के बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं
रैनिया गांव के पांच गरीबों को आदेश के बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं

बांका। घर-घर बिजली देने की योजना जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर स्थित रैनियां-जोगडीहा पंचायत के रैनियां गांव में दम तोड़ रही है। जहां गांव में तीन-तीन बिजली ट्रांसफॉर्मर रहने के बाद भी पांच गरीब लोगों के घर में बिजली नहीं जल रही है। इसके लिए लाभुकों ने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों से लेकर विभाग के अधिकारियों तक का दरवाजा खटखटाया। लेकिन दोनों ही जगहों से उसे निराशा ही हाथ लगी। इससे नाराज रामसेवक ठाकुर ने शिकायत अनुमंडल लोक शिकायत में 29 सितंबर को किया। जिसके बाद संबंधित अधिकारी ने 16 नवंबर को पीड़ित परिवार को 15 दिनों के अंदर बिजली जलाने का आदेश विभाग को जारी किया। लेकिन इसके बाद अबतक कोई अधिकारी बिजली जोड़ने नहीं पहुंचा है। जब पीड़ित परिवार बिजली विभाग के अधिकारी के पास इसकी शिकायत को लेकर गए तो उन्हें यह कहकर लौटा दिया गया कि सीओ साहब दिलचस्पी नहीं ले रहे है। इसके बाद पीड़ित परिवार ने पुन: सात जनवरी को जिला लोक शिकायत में परिवाद दायर किया है। ज्ञात हो कि रामसेवक के साथ शंभू ठाकुर, कन्हाय ठाकुर व रघुवीर ठाकुर, बजरंगी ठाकुर शामिल हैं। जानकारी हो कि सभी पीड़ित परिवार बीपीएल कार्डधारी रहने के बावजूद उनके घर तक बिजली नहीं पहुंच पाया है। जबकि गरीबों को फ्री में कनेक्शन देने की योजना है।

------------------------

कोट

सभी संबंधित अधिकारियों को इसके लिए आदेश भेजा गया है। स्थल की जांच कर परिवादी को किसी भी तरह से बिजली की सुविधा दी जाएगी।

कुमार सिद्धार्थ, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, बांका

chat bot
आपका साथी