बिजली के लिए नाराज लाभुकों ने किया प्रदर्शन

बांका। प्रखंड क्षेत्र के झिकुलिया पंचायत के भगवानपुर बोका गांव के ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Apr 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 Apr 2017 03:00 AM (IST)
बिजली के लिए नाराज लाभुकों ने किया प्रदर्शन
बिजली के लिए नाराज लाभुकों ने किया प्रदर्शन

बांका। प्रखंड क्षेत्र के झिकुलिया पंचायत के भगवानपुर बोका गांव के ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि दो दशक बाद भी बिजली नहीं पहुंची है। जिसके चलते ग्रामीण लालटेन और ढिबरी की रोशनी में जीने को विवश है। विद्युत विभाग के कनीय अभियंता को सैकड़ों ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंप कर जल्द से जल्द गांव में बिजली पहुंचाने की मांग की है। ज्ञात हो कि वर्ष 1993-94 में 34 और 1995-96 में कुल 66 उपभोक्ता बने थे। इसके बाद भी विभागीय उदासीनता के कारण गांव में अबतक बिजली नहीं पहुंच सकी है।

पूर्व मुखिया शंकर यादव, सुबोध साह, राजेश्वर पंडित, पैरू राय, सोनू शर्मा, मनोज कुमार पंडित, मुन्ना यादव, वकील ठाकुर, अर¨वद शर्मा, मीना देवी, अर्चना देवी, उषा देवी, गोपाल तांती, बासुदेव तांती, मंजू देवी, मनोज दास, झगरू दास, रामदेव तांती, समीर यादव आदि ने बताया कि सात दशक बीत जाने के बाद भी गांव में बिजली नहीं आई है। विभाग द्वारा कुछ पोल गांव तक गाड़कर छोड़ दिया है। गांव में विद्युत आपूर्ति नहीं रहने से छात्र- छात्राओं को भी काफी परेशानी हो रही है। इधर, कनीय अभियंता जितेंद्र ¨सह ने बताया कि विभाग विद्युत आपूर्ति को लेकर सक्रिय है। प्राइवेट कंपनी द्वारा कार्य किया जा रहा है। जल्द ही उक्त गांव में विद्युत आपूर्ति बहाल किया जायेगा।

chat bot
आपका साथी