लौढि़या खुर्द के दूबराजपुर में नल जल योजना में मनमानी

बांका। लौढि़या खुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 03 टोला दूबराजपुर में नल जल के काम में वार्ड सदस्य की मनमानी की शिकायत सामने आई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:12 AM (IST)
लौढि़या खुर्द के दूबराजपुर में नल जल योजना में मनमानी
लौढि़या खुर्द के दूबराजपुर में नल जल योजना में मनमानी

बांका। लौढि़या खुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 03 टोला दूबराजपुर में नल जल के काम में वार्ड सदस्य की मनमानी की शिकायत सामने आई है। संबंधित पोषक क्षेत्र के अधिसंख्य आबादी को दरकिनार कर मनमाने तरीक से दूसरे जगह पर टंकी निर्माण का आरोप वार्ड सदस्य पर लगाया गया है। इसे लेकर सौ से अधिक लोगों ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर बाराहाट बीडीओ से मामले की स्थलीय जांच कर समुचित पहल करने की मांग की है।

ग्रामीण सदानंद यादव, पिन्टू सिंह, सुभाष यादव, लालू यादव, माणिक लैया, सुनील लैया, फूलो देवी, चक्रधर सिंह, अजीत सिंह, नवल यादव, रघुवर सिंह आदि ने बताया कि वार्ड सदस्या सरिता देवी अपने निजी जमीन पर बोरिग की टंकी का निर्माण किया जा रहा है। उस स्थल पर आबादी न के बराबर है। जबकि जहां अधिकांश आबादी है वहां यह नहीं बन रहा है। जबकि यहां सरकारी जमीन भी है। टंकी निर्माण वाले जगह से पोषक क्षेत्र के लाभुक टोले की दूरी डेढ़ किलोमीटर है। इस संबंध में बीपीआरओ रणधीर कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के आलोक में जेई को स्थलीय जांच के लिए कहा गया है। स्थलीय जांच के रिपोर्ट के आलोक में समुचित पहल किया जाएगा, जबकि जेई संतोष दास ने कहा कि सरकारी जमीन के अभाव में वार्ड सदस्य ने अपनी जमीन देकर वहां बोरिग कराया है। स्टीमेट में दूबराजपुर के बहुसंख्यक टोला में नल का जल पहुंचाने की व्यवस्था है। वहां के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी