गोली-बंदूक से नहीं, उत्सवी माहौल में कराएं पंचायत चुनाव : एडीएम

बांका। प्रखंड में पंचायत चुनाव आज है। इसको लेकर गश्ती दल दंडाधिकारी एवं पुलिस जवानों को संबोधित करते हुए एडीएम माधव कुमार सिंह ने शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने पर बल दिया। कहा कि गोली बंदूक से नहीं बल्कि उत्सवी माहौल में चुनाव कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:49 PM (IST)
गोली-बंदूक से नहीं, उत्सवी माहौल में कराएं पंचायत चुनाव : एडीएम
गोली-बंदूक से नहीं, उत्सवी माहौल में कराएं पंचायत चुनाव : एडीएम

बांका। प्रखंड में पंचायत चुनाव आज है। इसको लेकर गश्ती दल दंडाधिकारी एवं पुलिस जवानों को संबोधित करते हुए एडीएम माधव कुमार सिंह ने शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने पर बल दिया। कहा कि गोली बंदूक से नहीं, बल्कि उत्सवी माहौल में चुनाव कराएं।

निर्धारित समय से चुनाव प्रारंभ कराने के लिए कहा। यदि समय से पहले मतदान बंद हुआ और वोट डालने आए मतदाताओं को भगाया गया तो उस बूथ के कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वोटिग के दौरान किसी भी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं प्रत्याशियों को मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश पर रोक रहेगी। यदि कोई वोटर दिव्यांग या किसी कारण वोट डालने में सक्षम नहीं हैं तो उनके कहने के अनुसार उसके साथ आए व्यक्ति उनका वोट डाल सकते हैं। चुनाव के दौरान बूथ कब्जा होने पर संबंधित बूथों पर तैनात पुलिस एवं चुनाव कर्मियों की मिलीभगत समझी जाएगी। मतदान का प्रतिशत दो -दो घंटे में सही देने के लिए कहा। कोरोना को लेकर मास्क लगाकर ही वोटिग कराने के लिए कहा। एसडीएम प्रीति कुमारी ने चुनाव के दौरान किसी के पक्ष में मतदान कराने की यदि शिकायत मिली तो कार्रवाई तय है।

-------------

पुलिस कर्मियों को वर्दी में नहीं देख एसडीपीओ ने दी हिदायत

चुनाव में बूथ पर रवाना होने से पहले अधिकांश पुलिस कर्मियों को वर्दी में नहीं देख एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव ने हिदायत दी है। कोई भी बाहरी व्यक्तियों को मतदान केंद्र के अंदर नहीं जाने का आदेश दिया। इस मौके पर वरीय समाहर्ता सतेंद्र कुमार, डीसीएलआर पारुल प्रिया, बीडीओ अमर कुमार मिश्रा, पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय आदि उपस्थित थे।

-----------

बूथ पर पोलिग एजेंट को देना होगा आधार कार्ड

मतदान केंद्र पर बैठने वाले पोलिग एजेंट को अपना आधार कार्ड देना आवश्यक है। इसके लिए एडीएम ने पीठासीन पदाधिकारी को आधार की जांच का निर्देश दिया है। बूथ के अंदर मोबाइल लेकर जाने की इजाजत किसी को भी नहीं देने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी