जुलूस में शराब पीकर शामिल होने पर होगी कार्रवाई: डीएम

बांका। मुहर्रम को लेकर मिडिल स्कूल कुरमा में मंगलवार को शांति समिति की बैठक डीएम कुं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:22 PM (IST)
जुलूस में शराब पीकर शामिल होने पर होगी कार्रवाई: डीएम
जुलूस में शराब पीकर शामिल होने पर होगी कार्रवाई: डीएम

बांका। मुहर्रम को लेकर मिडिल स्कूल कुरमा में मंगलवार को शांति समिति की बैठक डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शांति व सद्भाव को लेकर बिहार व झारखंड के अधिकारी व लोग शामिल हुए।

डीएम ने कहा कि झारखंड से निशान लेकर आने वाले अखाड़े के लोगों को बिहार से लाइसेंस लेना अनिवार्य है। कोई भी व्यक्ति नशे में पकड़े जाने पर कार्रवाई की बात कही। उन्होंने मुहर्रम कमेटी से जुलूस के क्रम में डीजे नहीं बजाने,अफवाह पर ध्यान नहीं देने पर बल दिया। एसपी चन्दन कुमार कुशवाहा ने कहा कि मुहर्रम को लेकर बिहार-झारखंड की सीमा पर उत्पाद विभाग के साथ-साथ पुलिस जवानों की गश्ती रहेगी। उन्होंने झारखण्ड पुलिस को भी सतर्क रहने की बात कही। बैठक में एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने जर्जर बिजली तार या सूखे पेड़ को हटाने की बात कही। जबकि एसडीपीओ एस के दास ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस में डीजे बजाने पर कार्रवाई की जाएगी। शाही कर्बला कमेटी के अध्यक्ष परवेज आलम ने जुलूस में डीजे का प्रयोग नहीं करने,पारम्परिक व्यवस्था के तहत ही जुलूस निकालने का भरोसा दिलाया। पहलाम स्थल पर रौशनी, पानी ,सहित चौक चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने पर भी चर्चा की। अखंड कमेटी के अध्यक्ष धनंजय प्रसाद मोदी ने आपसी भाई चारे के बीच पर्व मनाने का भरोसा दिलाया।

बैठक में सीओ बीरेन्द्र कुमार,बीडीओ अभिनव भारती, थानाध्यक्ष राजेश कुमार,झारखण्ड से आए बीडीओ शेखर कुमार,बसंतराय थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार आजाद,जिला परिषद सदस्य रफीक आलम,मुखिया त्रिभुवन प्रसाद,अब्दुल जब्बार अंशारी,गिरीश पासवान, मु हासिम, मु आलमगीर सरपंच दीनबंधु दीनानाथ आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी