स्कूल बस की ठोकर से इंटर छात्रा की मौत

बांका। भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र के औरिया टावर चौक के पास सोमवार को ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही इंटर की छात्रा को तेज रफ्तार एसबीपी स्कूल की बस ने ठोकर मार दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Feb 2020 06:16 AM (IST)
स्कूल बस की ठोकर से इंटर छात्रा की मौत
स्कूल बस की ठोकर से इंटर छात्रा की मौत

बांका। भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र के औरिया टावर चौक के पास सोमवार को ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही इंटर की छात्रा को तेज रफ्तार एसबीपी स्कूल की बस ने ठोकर मार दिया। जिससे गंभीर रूप से जख्मी छात्रा की मौत हो गई। शव की पहचान औरिया निवासी योगेंद्र शर्मा की पुत्री सुप्रिया रानी के रूप में हुई। सुप्रिया का जन्मदिन मंगलवार को था।

छात्रा की मौत से गुस्साये स्वजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीएचसी में हंगामा किया। स्वजन डॉ. रश्मि सीमा कुमारी को ढूंढते हुए ऑपरेशन थिएटर पहुंचे और दरवाजा बंद देख तोड़ दिया। सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान ने लोगों को समझाकर शांत किया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया। मृतका के भाई के बयान पर वाहन चालक व मालिक पर केस किया है। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर बस को जब्त कर लिया है। छात्रा बाराहाट से ट्यूशन पढ़कर घर जा रही थी। इसी क्रम में बस ने ठोकर मार दी। घायल छात्रा को इलाज के लिए पीएचसी लाया गया। जहां दो घंटे के इलाज के बाद छात्रा की स्थिति बिगड़ने पर चिकित्सक ने रेफर कर दिया। स्वजन बौंसी रेफरल अस्पताल लेकर गए। जहां उसकी और गंभीर हालत होने पर भागलपुर रेफर कर दिया। भागलपुर लाने के दौरान रजौन के पास उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद छात्रा बस के साथ घसीटते हुए काफी दूर तक गई। स्थानीय लोगों ने बस रोकने के लिए काफी शोर-शराबा किया, लेकिन चालक बस भगाता रहा। चालक बस रोक देता तो शायद छात्रा की जान बच जाती। आक्रोशित लोगों का कहना था कि अस्पताल की लापरवाही के कारण आये दिन लोगों की जान जा रही है। छात्रा सुप्रिया अपने तीन भाई की इकलौती बहन थी। भाई सुमित, अमित, अनुराग और मां का रो-रोकर हाल बुरा है। मौत के बाद औरैया गांव में मातम का माहौल छा गया है। गांव में कई घरों का चूल्हा नहीं जला।

-----------

कोट

स्वजन स्लाइन चढ़ाने के लिए जिद कर रहे थे। दुर्घटना में स्लाईन नहीं चढ़ाने के कारण लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने जख्मी छात्रा का सही रूप से इलाज किया।

डॉ. रश्मि सीमा कुमारी, पीएचसी, बाराहाट

chat bot
आपका साथी