जुलूस में डीजे बजाने पर होगी सख्त कार्रवाई : एसडीओ

थाना के पास स्थित नगर पंचायत कार्यालय में शुक्रवार को दुर्गा पूजा को लेकर एसडीओ डा. प्रदीप कुमार की उपस्थिति में शांति सह निगरानी समिति की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 04:56 PM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 04:56 PM (IST)
जुलूस में डीजे बजाने पर होगी सख्त कार्रवाई : एसडीओ
जुलूस में डीजे बजाने पर होगी सख्त कार्रवाई : एसडीओ

औरंगाबाद। थाना के पास स्थित नगर पंचायत कार्यालय में शुक्रवार को दुर्गा पूजा को लेकर एसडीओ डॉ. प्रदीप कुमार की उपस्थिति में शांति सह निगरानी समिति की बैठक हुई। पूजा समितियों से एसडीओ ने डीजे नहीं बजाने का आग्रह किया। भड़काऊ एवं अश्लील गाना नहीं बजाने की बात कही। एसडीओ ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दुर्गा पूजा के दौरान सभी चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस प्रशासन की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। कहा कि अगर दुर्गा पूजा के दौरान ग्रामीणों को किसी भी तरह की परेशानी हो तो स्थानीय प्रशासन से सहयोग लें। सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी पूजा पंडाल में बिजली का नंगा तार का प्रयोग नहीं करने तथा पूजा समितियों को पूजा पंडाल में तत्काल बिजली कनेक्शन लेने का निर्देश दिया। एसडीओ ने कहा कि सभी पूजा पंडाल में पेयजल व्यवस्था के लिए नगर पंचायत की ओर से दो टैंकर एवं पीएचइडी विभाग की ओर से तीन टैंकर पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि नगर पंचायत या ग्राम पंचायत मे बनाए गए पूजा पंडाल के इर्द गिर्द जो चापाकल खराब पड़े हैं उसे तत्काल मरम्मत करा लिया जाए, ताकि पेयजल की सुविधा बहाल किया जा सके। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष आरती देवी के द्वारा एसडीओ एवं उपाध्यक्ष अजय प्रसाद के द्वारा बीडीओ डा. ओम राजपूत को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। सीओ राकेश कुमार, इओ ऋषिकेश अवस्थी, चिकित्सा प्रभारी डा. सुरेश प्रसाद सिंह, अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर कुमार सिंह, पार्षद गुलाम मोहम्मद उर्फ मुन्ना, रमण कुमार, पार्षद प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह, दुर्गा पूजा समिति के कामता प्रसाद, डा. अशोक कुमार, अरुण अग्रवाल, सतीश मिश्रा, मल्लाकी प्रजापति, विश्वनाथ सिंह समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। बैठक की सूचना न देने का आरोप

बैठक को लेकर राजनीति होने से कई वार्ड पार्षद नाराज दिखे। वार्ड पार्षद गूंजा सिंह, प्रभा कुंअर एवं पार्षद प्रतिनिधि मुकेश कुमार सिंह ने कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जानबुझकर सूचना नहीं दी। नगर पंचायत कार्यालय में बैठक की सूचना हम लोगों को नहीं दी गई है। पार्षद प्रतिनिधि मुकेश ने कार्यपालक पदाधिकारी पर पार्षदों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। कहा कि ये अधिकारी का कार्य न कर राजनीति कर रहे हैं। बैठक की सूचना पार्षदों को न देना गंभीर मामला है और इसमें एसडीओ ईओ के खिलाफ कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी