बभंडीह गांव में पिकअप से 67 बोरा चावल जब्त

औरंगाबाद। रिसियप थाना पुलिस ने बभंडीह गांव से 67 बोरा चावल जब्त किया है। ग्रामीणों ने बिक्री के लिए पिकअप से ले जाए जा रहे चावल को उतरवाकर वाहन को छोड़ दिया। जानकारी पर रिसियप थाना पुलिस के साथ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 11:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jan 2022 11:58 PM (IST)
बभंडीह गांव में पिकअप से 67 बोरा चावल जब्त
बभंडीह गांव में पिकअप से 67 बोरा चावल जब्त

औरंगाबाद। रिसियप थाना पुलिस ने बभंडीह गांव से 67 बोरा चावल जब्त किया है। ग्रामीणों ने बिक्री के लिए पिकअप से ले जाए जा रहे चावल को उतरवाकर वाहन को छोड़ दिया। जानकारी पर रिसियप थाना पुलिस के साथ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पहुंचे। सूचना मिलते ही रिसियप थाना के दारोगा सुधीर सिंह दल बल के साथ उक्त स्थल पहुंचे तथा चावल को जब्त कर लिया गया। कुछ ही देर में अजीत कुमार पहुंचे तथा मामले की जांच की। ग्रामीणों से चावल के बारे में विस्तृत जानकारी लिया। दूसरे वाहन से जब्त चावल को रिसियप थाना ले जाया गया। थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तथा चावल को जब्त कर थाना लाया गया है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि जिम्मेनामा बनाकर चावल किसी पीडीएस दुकानदार को सौंपा जाएगा। जिला आपूर्ति पदाधिकारी सियाराम चौधरी ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा गलत तरीके से खाद्यान्न की खरीद-बिक्री करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

ग्रामीणों द्वारा चावल पकड़े जाने के बाद कोई भी दावेदार सामने नहीं आया है। इससे स्पष्ट होता है कि ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया चावल किसी न किसी पीडीएस दुकानदार का है। कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था। हालांकि यह कोई नई बात नहीं है। प्रखंड में कई बार ऐसा मामला सामने आया है जिसमें गरीबों को वितरण किए जाने वाले खाद्यान्न का बोरा बदलकर पीडीएस दुकानदार गला व्यवसायियों के हाथों बेच देते हैं। मामला बिगड़ने पर पूरा महकमा पीडीएस दुकानदार को बचाने में जुट जाता है।

chat bot
आपका साथी