सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भाग लेने के लिए लोगों से की गई अपील

अररिया। 14 जून को दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा होगी। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से लेकर समाज का हर वर्ग प्रार्थना में शामिल होने की अपील कर रहे है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर शनिवार को भी बैठक की गई। इसमें पंचायत से लेकर प्रखंड तक के बुद्धिजीवी व्यवसायी तथा संगठन के कई लोग शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:56 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भाग लेने के लिए लोगों से की गई अपील
सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भाग लेने के लिए लोगों से की गई अपील

सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भाग लेने के लिए लोगों से की गई अपील

अररिया। 14 जून को दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा होगी। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से लेकर समाज का हर वर्ग प्रार्थना में शामिल होने की अपील कर रहे है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर शनिवार को भी बैठक की गई। इसमें पंचायत से लेकर प्रखंड तक के बुद्धिजीवी, व्यवसायी तथा संगठन के कई लोग शामिल हुए। 14 जून की सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा के लिए सभी ने एक सुर में लोगों को जागरूक करते हुए इसमें शामिल होने की बात कही। कोरोना से हारे दिवंगतों को श्रद्धांजलि, संक्रमण से लड़ रहे पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना व कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे सर्वधर्म अभियान में भाग लेने पर बल दिया गया। मजरख में मुखिया संघ अध्यक्ष रमेश कुमार यादव, बेंगा में नरसिंह विश्वास, पहुंसी में पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, कुर्साकांटा में समाजसेवी प्रणव कुमार गुप्ता, कुआड़ी में मुखिया प्रतिनिधि उपेंद्र पासवान,प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर, सिकटी पीएचसी में डॉ विजेंद्र पंडित सहित कई अन्य लोगों ने बैठक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। बैठक में कहा गया कि इंसानियत के नाते सभी लोगों को सर्वधर्म प्रार्थना के प्रति जागरूक करना है। दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा अभियान के जरिए कोरोना काल में मौत से जंग लड़ते लड़ते जान गंवाने वाले लोगों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित किया जाएगा। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए 14 जून को सुबह 11 बजे जो लोग जहां रहेंगे वहीं से ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। कोट विहिप के प्रखंड अध्यक्ष पवन कुमार साह ने लोगों से अपील कर कहां कि कोरोना महामारी ने देश से कई प्रतिभाएं, कई घरों के चिराग व परिवार का सहारा छीन लिया है। कई लोग संक्रमित हैं। हमारे स्थानीय जिला में भी कई लोग कोरोना से जंग हार गए। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए मैं दैनिक जागरण को इस पहल के लिए धन्यवाद देता हूं। सभी वर्ग के लोग सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर पीड़ित परिवार का मनोबल बढ़ाएं।

-एलएस सत्यम कंचन ने कहा कि कोविड का यह खतरनाक दौर है। इस दौर में तमाम लोग कोरोना के शिकार हो गए। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करना जरूरी है। दैनिक जागरण के अभियान के तहत 14 जून को पूर्वाह्न 11 बजे होनेवाले सर्व धर्म प्रार्थना में जन-जन को शामिल होना चाहिए।

-जीविका के बीपीएम रवि शंकर कहते हैं कि शांति के लिए प्रार्थना आवश्यक है। कोरोना नियमों का पालन करते हुए घर पर, दफ्तर में या व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सामने दो मिनट का मौन रखकर उन लोगों की आत्मा की शांति के लिए और जो उपचार में हैं,उनके स्वस्थ होने की कामना करें। यह पहल सराहनीय है। -केयर इंडिया के पुरुषोत्तम कुमार ने सर्वधर्म प्रार्थना में ससमय शामिल होने की अपील की। उन्होंने आस्था और विश्वास के साथ हिन्दू, मुस्लिम सिख, ईसाई सभी धर्म के लोगों से श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने की अपील की। कहा कि दैनिक जागरण केवल अखबार ही नहीं, लोगों के सुख-दुख का सच्चा साथी है। चलाए जा रहे इसकी मुहिम में सबको शामिल होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी