Bajaj Chetak Urbane इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर 114 किमी रेंज का दावा

चेतक अर्बन मानक के रूप में एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है। इसमें इको मोड और 63 किमी/घंटा की टॉप स्पीड है। हालाँकि ग्राहक टेकपैक का विकल्प चुन सकते हैं जिसकी कीमत 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह स्पोर्ट्स मोड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी रिवर्स मोड हिल होल्ड और 73 किमी/घंटा की बढ़ी हुई टॉप स्पीड के साथ आता है।

By Atul YadavEdited By: Publish:Sun, 03 Dec 2023 03:51 PM (IST) Updated:Sun, 03 Dec 2023 03:51 PM (IST)
Bajaj Chetak Urbane इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर 114 किमी रेंज का दावा
Bajaj Auto has launched the Chetak Urbane

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Chetak ने Urbane e-scooter को 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ी बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया था, जिससे इसकी रेंज अधिक हो जाती है।

बैटरी पैक और रेंज

Chetak Urbane इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.9 kWh की बैटरी पैक मिलती है, जो सिंगल चार्ज पर 113 किमी रेंज देने में सक्षम है। पहले वाले मॉडल में 108 की रेंज मिलती है। हालांकि अगर हम रियल वर्ड रेंज की बात करें तो Chetak Urbane में 108 किमी के करीब रेंज मिल सकती है। अर्बन और प्रीमियम वेरिएंट के बीच एक और अंतर ऑन-बोर्ड चार्जर है। जबकि बाद वाला 800-वाट चार्जर के साथ आता है, अर्बन को 650-वाट चार्जर मिलता है, जो बैटरी को चार्ज करने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लेता है।

टॉप स्पीड

चेतक अर्बन मानक के रूप में एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है। इसमें इको मोड और 63 किमी/घंटा की टॉप स्पीड है। हालाँकि, ग्राहक 'टेकपैक' का विकल्प चुन सकते हैं, जिसकी कीमत 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह स्पोर्ट्स मोड, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, हिल होल्ड और 73 किमी/घंटा की बढ़ी हुई टॉप स्पीड के साथ आता है।

इससे हमें विश्वास हो गया है कि बजाज जल्द ही चेतक प्रीमियम को अपडेट करेगा ताकि इसे उन क्षेत्रों में अर्बन के बराबर या उससे आगे लाया जा सके जहां यह वर्तमान में पीछे है। अधिक जानकारी के लिए जागरण के साथ जुड़े रहें।

chat bot
आपका साथी