मासेराटी Ghibli भारत में हुई लॉन्च, BMW M4 से होगा मुकाबला

मासेराटी घिब्ली का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एम4 से होगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 06:44 PM (IST)
मासेराटी Ghibli भारत में हुई लॉन्च, BMW M4 से होगा मुकाबला
मासेराटी Ghibli भारत में हुई लॉन्च, BMW M4 से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मासेराटी ने भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान घिब्ली (Ghibli) का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 1.38 करोड़ रुपये और घिब्ली डीजल ग्रैनस्पोर्ट की कीमत 1.42 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर में नया डिजाइन दिया है। इसके साथ ही पेट्रोल इंजन में पहली बार तकनीकी उपकरणों का एक मेजबान दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो 2018 मासेराटी घिब्ली में नया अडेप्टिव फुल LED हेडलाइट्स के साथ ग्लेयर फ्री मैट्रिक्स हाई-बीम दी गई है। इसके साथ ही कार में इंटीग्रेटेड व्हीकल कंट्रोल सिस्टम (IVC) दिया गया है जो वाहन की अस्थिरता को रोकता है। सेफ्टी की बात करें तो घिब्ली में स्काइहुक सस्पेंशन सिस्टम, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग (EPS) और एडवांसस ड्राइविंग असिस्टटेंस सिस्टम (ADAS) दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2018 घिब्ली में 3.0 लीटर वी6 के साथ कॉमन-रेल डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 275bhp की पावर के साथ 600Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 6.3 सेकंड़ का वक्त लगता है। कार की टॉप स्पीड 250kmph है। अपडेटेड घिब्ली के साथ मासेराटी ने भारत में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को नवीनीकृत किया है। कंपनी ने पहले मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे GTS को लॉन्च किया था और इस साल के शुरुआत में लेवान्टे SUV को उतारा था।

BMW M4 से होगा मुकाबला:

मासेराटी घिब्ली का भारत में मुकाबला BMW M4 से होगा। BMW ने अपडेटेड M4 को ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया था। भारत में इसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है। BMW M4 में 3.0 लीटर ट्विन-टर्बो स्ट्रेट-सिक्स इंजन लगा है। यह इंजन 444bhp की पावर और 550Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 4.0 सेकंड़ का वक्त लगता है। कार की टॉप स्पीड 250kmph है। 

chat bot
आपका साथी