TVS मोटर कंपनी ने त्योहारी सीजन के लिए पेश किया जुपिटर ग्रांडे, जानें क्या है कीमत

टीवीएस मोटर कंपनी ने गुरुवार को नई जुपिटर ग्रांडे पेश की है। कंपनी ने इसकी कीमत 59,648 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 05:52 PM (IST)
TVS मोटर कंपनी ने त्योहारी सीजन के लिए पेश किया जुपिटर ग्रांडे, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टीवीएस मोटर कंपनी ने गुरुवार को नई जुपिटर ग्रांडे पेश की है। कंपनी ने इसकी कीमत 59,648 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि यह स्पेशल एडिशन त्योहारी सीजन के लिए लॉन्च किया है जो कि फ्लैगशिप स्कूटर ब्रांड- टीवीएस जुपिटर के पोर्टफोलियो में शामिल किया गया है। यह तीन वेरिएंट्स बेस, ZX (डिस्क और ड्रम) और क्लासिक में उपलब्ध है।

टीवीएस मोटर कंपनी के वाइज प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) - कम्यूटर मोटरसाइकिल्स, स्कूटर्स एंड कॉर्पोरेड ब्रांड, अनिरुद्ध हल्दर ने कहा, "टीवीएस जुपिटर ग्रांडे एनुअल स्पेशल एडिशन्स की लेटेस्ट सीरीज है जो कि टीवीएस जुपिटर अपने ग्राहकों के लिए लाता है। इसमें ग्रांड फीचर्स के तौर पर LED टेक हैड लैंप, एडजस्टेबल शॉक्स, डिजिटल एनलॉग स्पीडोमीटर, डायमंड कट एलॉय व्हील्स और स्ट्राइकिंग स्टारलाइट ब्लू कलर दिया गया है। इसके अलावा यह स्कूटर 'ग्रांड इरराडॉन की ग्रांड सफारी' बनने का प्रयास करेगा।'

स्कूटर में शार्प LED टेक हैड लैंप के साथ पॉजिशन लैंस और फीचर्स के तौर पर डिजिटल एनालॉग मीटर, डायमंड कट एलॉय व्हील्स और एडजस्टेबल शॉक्स दिए गए हैं। टीवीएस जुपिटर ने हाल ही में 25 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। इसके अलावा यह स्कूटर सिंक ब्रेकिंग सिस्टम से भी लैस है। यह एक ऐसा फीचर है, जिसमें जब पिछले ब्रेक को इस्तेमाल करते हैं तो अगला ब्रेक अपने आप काम करता है, जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। इंजन की बात करें तो इसमें 110 cc का इंजन लगा है जो 5.88 Kw की पावर और 8 Nm का टार्क देता है। एक लीटर में यह स्कूटर 62 किलोमीटर की माइलेज निकाल देता है।

chat bot
आपका साथी