2021 में थोक बिक्री 60 फीसद से अधिक बढ़ने की उम्मीद: टोयोटा किर्लोस्कर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने चालू वर्ष में उसकी कुल थोक बिक्री में पिछले साल की तुलना में लगभग 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मांग की स्थिति कोविड से पहले के स्तर पर वापस आ गई है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Publish:Sun, 19 Dec 2021 06:26 PM (IST) Updated:Mon, 20 Dec 2021 08:03 AM (IST)
2021 में थोक बिक्री 60 फीसद से अधिक बढ़ने की उम्मीद: टोयोटा किर्लोस्कर
टोयोटा किर्लोस्कर को 60 प्रतिशत से ज्यादा थोक बिक्री की उम्मीद

नई दिल्ली, पीटीआई। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) पिछले साल की तुलना में कुल थोक बिक्री में लगभग 60 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद लगा रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोविड के पहले की तरह ही लोगों की मांग बढ़ रही है। घरेलू बाजार में फॉर्च्यूनर, इनोवा क्रिस्टा और अर्बन क्रूजर जैसे मॉडल बेचने वाली कंपनी के ग्राहकों के ऑर्डर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

टीकेएम के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम), सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग वी वाइसलाइन सिगामणि ने बताया कि 2021 के लिए हम पिछले साल की वार्षिक थोक बिक्री में 60 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होने का अनुमान लगा रहे हैं। ऑटोमेकर ने 2020 में डीलरों को 76,111 यूनिट्स भेजी थीं। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर में ग्राहकों की काफी रुचि है, जिसका कारण है कि ग्राहकों के ऑर्डर लगातार बढ़ रहे हैं और हम एक स्थिर वृद्धि देख रहे हैं। इसकी मांग कोरोना के पहले जैसे बढ़ रही है। क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर अपने-अपने सेगमेंट पर हावी हैं और इसके बाद भी हमने लीजेंडर को लॉन्च किया है, जिसे ग्राहकों खूब पसंद कर रहे हैं. इसको जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और यह इस सेगमेंट में प्रमुख मॉडल बन गया है।

सिगामणि ने कहा कि इन दोनों मॉडलों में उत्पाद रिफ्रेशमेंट से ग्राहकों की बड़ी दिलचस्पी और ऑर्डर बरकरार रखने में मदद मिली है। ग्लांजा और अर्बन क्रूजर भी हमारे लिए एक अच्छी सफलता रही है। 2022 संभावित चुनौतियों के साथ कंपनी के लिए कई अवसर लाएगा। खासकर महामारी के बाद के बाद आने वाला समय कई अवसर लेकर आएगा।

उन्होंने कहा कि नए बाजारों के रूप में हमें उम्मीद है कि हम और अधिक क्षेत्रों को भी पूरा करने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही ऑटोमेकर टियर-टू और थ्री बाजारों पर विशेष रूप से अर्बन क्रूजर और ग्लैंजा जैसे मॉडलों पर विशेष ध्यान देने के साथ उसका विस्तार करने पर भी सोचेंगे। इनपुट लागत में वृद्धि के साथ कंपनी ने जनवरी से अपने पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो में कीमतों में वृद्धि करने की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी