ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मई में लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, इस कार से होगा मुकाबला

ग्राहकों की जरूरत को देखे हुये कंपनी इसे अब AMT के साथ भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 09:19 AM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2018 09:19 AM (IST)
ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मई में लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, इस कार से होगा मुकाबला
ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मई में लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, इस कार से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टियागो, टिगोर और हेक्सा की कामयाबी के बाद टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट SUV नेक्सन को मार्किट में काफी अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है, यह 1.2L लीटर पट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में है, फिलहाल इसके दोनों वर्जन में मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा है लेकिन ग्राहकों की जरूरत को देखे हुये कंपनी इसे अब AMT के साथ भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

नेक्सन में अब ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) मिलेगा, फिलहाल इस मॉडल की टेस्टिंग चल रही है, कायास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे मई महीने में लॉन्च कर देगी, ख़ास बात यह है कि नेक्सन के पेट्रोल और डीजल मॉडल में AMT की सुविधा मिलेगी

सोर्स के मुताबिक नेक्सन के ऑटोमैटिक वेरिएंट (टाटा नेक्सन XZA) का कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू किया जा चुका है। इसमें 6 स्पीड AMT यूनिट दिया जा सकता है अन्यथा टाटा AMT के लाइनअप वाला 5 स्पीड गियरबॉक्स ही दिया जाएगा। इसके अलावा 6 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन्स दिए जाएंगे। टाटा नेक्सन AMT की संभावित कीमत की बात करें तो इसका पेट्रोल AMT करीब 9 लाख रुपये और डीजल AMT करीब 9.90 लाख रुपये में लॉन्च हो सकता है।

मारुति विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला: टाटा नेक्सन का असली आमना-सामना मारुति विटारा ब्रेजा से है। विटारा ब्रेज़ा की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 7.19 लाख रुपये से शुरू होती है। विटारा ब्रेजा केवल डीजल इंजन में उपलब्ध है जिसमें 1.3 लीटर का DDiS डीजल इंजन लगा है। यह 88.5bhp की पॉवर और 190Nm का टार्क देता है। इसके अलावा विटारा 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ में आती है। लेकिन अभी तक इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा नहीं मिली है। एक लीटर में यह SUV 24.3kmpl का माइलेज निकाल देती है।

chat bot
आपका साथी