टाटा नेक्सन की फोटो हुई लीक, जल्द हो सकती है लॉन्च

टाटा नेक्सन टाटा मोटर्स की सब-4 मीटर SUV सेगमेंट की कार है, जो कि लॉन्च होने के बाद अपने सेगमेंट में होंडा WR-V, मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड ईकोस्पोट् को टक्कर देगी

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 20 Mar 2017 12:41 PM (IST) Updated:Mon, 20 Mar 2017 12:45 PM (IST)
टाटा नेक्सन की फोटो हुई लीक, जल्द हो सकती है लॉन्च
टाटा नेक्सन की फोटो हुई लीक, जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली। टाटा नेक्सन भारत में अक्टूबर 2017 तक लॉन्च होगी। लेकिन कारवाले ने अपने वेब पोर्टल में इस कार की तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। तस्वीर में दिखाई गई यह कार टाटा नेक्सन की प्रोडक्शन-रेडी यूनिट है।

टाटा नेक्सन टाटा मोटर्स की सब-4 मीटर SUV सेगमेंट की कार है, जो कि लॉन्च होने के बाद अपने सेगमेंट में होंडा WR-V, मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड ईकोस्पोट् को टक्कर देगी। टाटा नेक्सन टाटा बोल्ट और टाटा जेस्ट के प्लैटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। टाटा नेक्सन लंबाई में 3,995 mm, चौड़ाई में 1,811 mm और ऊंचाई में 1,607 mm है। इसके साथ ही इस कार का व्हीलबेस 2,498 mm है।

फीचर्स के तौर पर इस कार में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, ब्लैक फेंडर फ्लेयर्स, 17 इंच के एलॉय व्हील्स, इंटीग्रेटेड रूफ रेल्स, LED टेल लैंप्स, इंजन स्टार्ट - स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और टैबलेट स्टाइल टचस्क्रीन इफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

टाटा नेक्सन में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर सिलेंडर डीजल इंजन लगाया जाएगा। पेट्रोल मॉडल में 5 स्पीड मैनुअल ट्रासमिशन और डीजल मॉडल में 6 स्पीड ट्रांसमिशन लगाया गया है। हालांकि इस कार के AMT वेरिएंट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

फोटो साभार: कारवाले

chat bot
आपका साथी