टाटा की मिनी एसयूवी की इंटरनेट पर जमकर देखी जा रही तस्वीर, हैरियर के लुक के साथ अल्ट्रोज के मिलेंगे फीचर्स,जानें लांचिंग पर रिपोर्ट

इंजन को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन दावा किया जा रहा है कि टाटा की इस मिनी एसयूवी कों 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जानें की संभावना है जो 86बीएसपी की पावर और 113एनएम का टाॅर्क जेनरेट करेगा।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 08:23 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 10:35 AM (IST)
टाटा की मिनी एसयूवी की इंटरनेट पर जमकर देखी जा रही तस्वीर, हैरियर के लुक के साथ अल्ट्रोज के मिलेंगे फीचर्स,जानें लांचिंग पर रिपोर्ट
Tata HBX की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क Tata HBX Update: देश में टाटा की अपकमिंग मिनी एसयूवी को लेकर मार्केट में लंबे समय से सुखिर्या हैं, जिसे मीडिया रिपोर्ट में HBX नाम दिया जा रहा है। बता दें, फिलहाल इस कार के फ्रंट डिज़ाइन की नई स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर खूब देखी जा रही हैं। जिसमें सामने से यह बिल्कुल टाटा हैरियर के समान दिखाई दे रही है। लेकिन एक कॉम्पैक्ट-एसयूवी के रूप में।

डिजाइन में होगी हैरियर के समान: इसके फ्रंट में ब्रांड के लोगो के ह्यूमैनिटी लाइन फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट हैलोजन हैडलैम्प के साथ एलईडी डीआरएलएस, रेडिएटर ग्रिल और डुअल-टोन बम्पर दिया गया है। वहीं इसके एयर डैम को बम्पर के निचले हिस्से पर रखा गया है। A-पिलर पर ओआरवीएम को इंटीग्रेटिड किया गया है। सामनें आई तस्वीरों से पता चलता है, कि इस कार के प्रोडक्शन वर्जन को हैरियर के समान बोल्ड लुक मिलेगा। जिसमें ड्यूल-टोन अलॉय व्हील के साथ ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, माउंटेड रियर डोर हैंडल, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, रियर वॉशर, वाइपर के साथ एलईडी टेललैंप्स मिलते हैं।

Altroz का मिलेगा प्लेटफाॅर्म: रिपोर्ट के मुताबिक इस मिनी एसयूवी को अल्फ़ा प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन किया जाएगा जो पहले से ही अल्ट्रोज में इस्तेमाल होता है। यह कार कंपनी के नए आर्किटेक्चर का प्रयोग होने वाली दूसरी कार होगी। जिसकें इंटीरियर में भी Altroz हैचबैक की झलक देखने को मिलेगी। हालांकि लुक्स में इसे हैरियर के सामन बताया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है, कि इस नई कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी.फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, हरमन ऑडियो सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और पुश बटन के साथ कीलेस एंट्री और फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। 

इंजन स्पेक्स: इंजन को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन दावा किया जा रहा है, कि टाटा  की इस मिनी एसयूवी कों 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जानें की संभावना है जो 86बीएसपी की पावर और 113एनएम का टाॅर्क जेनरेट करेगा। बताते चलें कि इस आगामी टाटा माइक्रो एसयूवी को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं की गई है। 

chat bot
आपका साथी