टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई सुजुकी सोलियो, डेटसन गो प्लस से होगा मुकाबला

इसे भारत में मारुति सुजुकी वैगन आर के 7 सीटर मॉडल के रूप में लॉन्च किया जा सकता है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 26 Jun 2018 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jun 2018 07:02 PM (IST)
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई सुजुकी सोलियो, डेटसन गो प्लस से होगा मुकाबला
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई सुजुकी सोलियो, डेटसन गो प्लस से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सुजुकी सोलियो को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कि इसे भारत में मारुति सुजुकी वैगन आर के 7 सीटर मॉडल के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। पिछले कुछ समय से कंपनी वैगन आर का 7 सीटर मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

सुजुकी सोलियो का मौजूदा मॉडल 2010 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद 2015 में इसका फेसलिफ्ट मॉडल आया। इसमें 1.2 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 92 ps का पावर और 118 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। भारत में अब इन दोनों मॉडल्स की टेस्टिंग की जा रही है।

सुजुकी सोलियो हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। यही प्लेटफॉर्म मारुति सुजुकी स्विफ्ट के लेटेस्ट वर्जन में दिया गया है। हालांकि कंपनी इसके 7 सीटर मॉडल को इस प्लेटफॉर्म पर नहीं बनाएगी। ऐसा करने से गाड़ी की कीमत बढ़ेगी। साथ ही जीएसटी की ऊंची दरों से बचने के लिए इसकी लंबाई 4 मीटर के अंदर ही रखी जाएगी। माना जा रहा है कि सितंबर में इसका प्रोडक्शन शुरू होगा इसी साल नवंबर तक इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ग्लोबल मार्केट में सोलियो का इलेक्ट्रिक मोटर लगा माइल्ड हाईब्रिड वेरिएंट और फुल हाइब्रिड वेरिएंट भी बेचती है। सुजुकी सोलियो और सोलियो माइल्ड हाइब्रिड मॉडल्स में सीवीटी ऑप्शन उपलब्ध है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसको डेटसन गो प्लस से टक्कर मिलेगी।

डेटसन गो प्लस- डैटसन गो पल्स फेसलिफ्ट के बेस मैनुअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल की शुरुआती कीमत लगभग 5.35 लाख रुपये रखी है। गो प्लस फेसलिफ्ट में फ्रंट और रियर बंपर में बड़े आवेषण दिए गए हैं। इसके अलावा कार में पुराने जनरेशन वाले 15-इंच एलॉय व्हील्स को नए 14-इंच एलॉय व्हील से रिप्लेस किया गया है। इसके अलावा कार के बूट पर CVT बैजिंग दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गो प्लस रीमिक्स एडिशन में पुराना वाला ही 1.2 लीटर इंजन दिया गया है। यह इंजन 67bhp की पावर के साथ 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

chat bot
आपका साथी