धड़ाधड़ बुक हो रहे Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी डिलीवरी, जानें कंपनी की योजना!

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की हाल ही में 499 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग शुरू हुई थी। महज 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा लोगों ने इन स्कूटर्स को बुक किया। अब खबर आ रही है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की होम डिलीवरी करने की तैयारी की है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:44 PM (IST)
धड़ाधड़ बुक हो रहे Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी डिलीवरी, जानें कंपनी की योजना!
धड़ाधड़ बुक हो रहे Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी डिलीवरी

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बुकिंग को हाल ही में 4,99 रुपये के टोकन अमाउंट पर शुरू किया था। जिसके बाद प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी के इन स्कूटर्स की बुकिंग के लिए ग्राहकों में होड़ लग गई और देखते ही देखते Ola के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बुकिंग महज 24 घंटे के अंदर 1 लाख के पार पहुंच गई, जो कि काफी शानदार बात है। अब खबर आ रही है कि कंपनी पूरे देश भर में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करेगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें स्कूटर के बारे में फिलहालल ज्यादा जानकारी मुहैया नहीं करवाई गई है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में ही शून्य से 50% तक चार्ज हो जाएगी, जिससे तकरीबन 75 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकेगा। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज करीब 150 किलोमीटर होने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को डीलरशिप पर भेजे बिना कंपनी पूरे देश में ग्राहकों को इसकी होम डिलीवरी करवाएगी। कोरोना संकट को देखते वाहनों की होम डिलीवरी का चलन बढ़ रहा है। वहीं इस बात को भी गलत नहीं कह सकते कि ओला स्कूटर्स की होम डिलीवरी से ग्राहकों तक कंपनी के स्कूटर्स को तेज़ी से पहुंचाया जा सकेगा। कहा तो यह भी जा रहा है कि होम डिलीवरी के लिए देश में जगह-जगह स्टोरेज हब बनाए जाएंगे जहां से इन स्कूटर्स की डिलीवरी होगी।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए एक डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर सेल्स मॉडल का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसके तहत इन स्कूटर्स को खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को सीधे वाहन निर्माता से बात करनी होगी। जानकारी के लिए बता दें दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला अपनी कारें ग्लोबली बेचने के लिए इसी मॉडल का इस्तेमाल करती है। वहीं मर्सिडीज़ बेन्ज़ जैसी लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी इस साल के अंत तक भारत में अपने वाहन बेचने के लिए इस मॉडल का इस्तेमाल करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओला इलेक्ट्रिक ने इसके लिए एक लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट बनाया है, और इसी डिपार्टमेंट को वाहनों की डिलीवरी प्रोसेस का काम सौंपा जाएगा। बुकिंग से लेकर डिलीवरी तक, हर मामले में यह डिपार्टमेंट ग्राहकों की मदद करेगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग से लेकर वाहन के लिए लोन के आवेदन तक सबकुछ ऑनलाइन किया जाएगा। हालांकि ग्राहक इसके पार्ट्स बदलवाने और सर्विस करवाने जैसे कार्य कहां करवा सकते हैं यह देखने वाली बात होगी। 

chat bot
आपका साथी