नई होंडा अमेज अगले महीने होगी लॉन्च, मारुति डिजायर से होगा मुकाबला

होंडा अपनी सेकंड़ जनरेशन अमेज को अगले महीने लॉन्च कर सकती है। बाजार में इसकी बुकिंग शुरू हो गई है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 05 Apr 2018 01:50 PM (IST) Updated:Mon, 09 Apr 2018 07:39 AM (IST)
नई होंडा अमेज अगले महीने होगी लॉन्च, मारुति डिजायर से होगा मुकाबला
नई होंडा अमेज अगले महीने होगी लॉन्च, मारुति डिजायर से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा अपनी सेकंड़ जनरेशन अमेज को भारतीय बाजार में अगले महीने लॉन्च कर सकती है। होंडा के डीलरशिप पर इसकी बुकिंग 21,000 रुपये से शुरू हो चुकी है। ग्राहकों को यह कार मई 2018 से डिलीवर होना शुरू हो जाएगी। नई होंडा अमेज को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। कंपनी इसकी कीमत मौजूदा अमेज से थोड़ी ज्यादा रख सकती है।

नई जनरेशन होंडा अमेज में 88hp वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 100hp वाला 1.5 डीजल इंजन दिया जाएगा। अमेज के पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुल गियरबॉक्स से साथ CVT का विकल्प भी दिया जाएगा। वहीं, कंपनी ने पहली बार डीजल वेरिएंट अमेज में CVT गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

नई होंडा अमेज का लुक और स्टाइलिंग सिटी सेडान से काफी मिलती जुलती है। हालांकि, इसके रियर में पूरी तरह कॉम्पैक्ट सेडान का काम किया गया है। नई होंडा अमेज के ऊंचे वेरिएंट्स में 10 स्पोक एलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। इंटीरियर की बात करें तो कार में डुअल टोन इंटीरियर दिया गया है जो मौजूदा मॉडल जैसा ही है। इसके अलावा कार के सेंटर स्टेज में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। होंडा की नई अमेज के इंटीरियर में लेगरूम को पहले से बढ़ाया गया है।

मारुति डिजायर से होगा मुकाबला

होंडा की नई जनरेशन अमेज का मुकाबला मारुति डिजायर से होगा। मारुति डिजायर के पेट्रोल मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 5.56 लाख रुपये से लेकर 8.43 लाख रुपये तक जाती है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 6.56 लाख रुपये से लेकर 9.43 लाख रुपये तक है। मारुति ने नई डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83PS की पॉवर और 113Nm का टॉर्क देता है और यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT के साथ आता है। वहीं, कार में लगा 1.3 लीटर डीजल इंजन 75ps की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। इसमें भी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा दी गई है। 

chat bot
आपका साथी